scriptपीएम मोदी पहुंचे ऑस्ट्रिया, हुआ शानदार स्वागत | PM Narendra Modi arrives in Austria on his one day visit | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी पहुंचे ऑस्ट्रिया, हुआ शानदार स्वागत

PM Modi Austria Visit: रूस के दौरे से अब पीएम नरेंद्र मोदी ऑस्ट्रिया पहुंच गए हैं। पीएम मोदी का ऑस्ट्रिया दौरा एक दिवसीय है।

नई दिल्लीJul 10, 2024 / 01:05 pm

Tanay Mishra

PM Narendra Modi arrives in Austria

PM Narendra Modi arrives in Austria

भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) अपना दो दिवसीय रूस (Russia) दौरा पूरा करने के बाद ऑस्ट्रिया (Austria) पहुंच गए हैं। पीएम मोदी एक दिवसीय दौरे पर ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना (Vienna) पहुंच चुके हैं। पीएम मोदी का देश के प्रधानमंत्री के तौर पर यह पहला ऑस्ट्रिया दौरा है और साथ ही 41 साल में यह पहला मौका है जब कोई भारतीय पीएम ऑस्ट्रिया का दौरा कर रहा है।

पीएम मोदी का हुआ शानदार स्वागत

पीएम मोदी का ऑस्ट्रिया की राजधानी विएना पहुंचने पर शानदार स्वागत किया गया। पीएम मोदी के स्वागत में एयरपोर्ट पर रेड कारपेट बिछाया गया। पीएम मोदी के स्वागत में ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री एलेक्डज़ेंडर शालेनबर्ग (Alexander Schallenberg) एयरपोर्ट पर पहुंचे। पीएम मोदी को ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ देकर भी सम्मानित किया गया। एयरपोर्ट से पीएम मोदी और शालेनबर्ग एक ही कार में बैठकर होटल के लिए रवाना हो गए।

कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

ऑस्ट्रिया में पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे और इसका सिलसिला शुरू भी हो चुका है। दोनों देशों के संबंधों में मज़बूती लाने के लिए चर्चा के साथ ही पीएम मोदी ऑस्ट्रिया में भारतीय मांयूनिटी से भी मिल रहे हैं। पीएम मोदी की ऑस्ट्रिया के चांसलर कार्ल नेहमर (Karl Nehammer) से भी मुलाकात की, जिन्होंने पीएम मोदी का स्वागत किया और उनके लिए मंगलवार की रात रात्रिभोज का भी आयोजन किया।

यह भी पढ़ें

पीएम मोदी ने रूस का सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार किया भारतवासियों को समर्पित

Hindi News/ world / पीएम मोदी पहुंचे ऑस्ट्रिया, हुआ शानदार स्वागत

ट्रेंडिंग वीडियो