scriptपठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ का हुआ खात्मा, पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली | Pathankot attack mastermind Shahid Latif shot dead in Pakistan | Patrika News
विदेश

पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ का हुआ खात्मा, पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

India’s Enemy Killed: भारत के एक बड़े दुश्मन का आज खात्मा हो गया है। कौन है वो दुश्मन जिसका आज अंत हो गया? आइए जानते हैं।

Oct 11, 2023 / 11:31 am

Tanay Mishra

shahid_latif_1.jpg

Terrorist Shahid Latif

भारत के एक बड़े दुश्मन का आज अंत हो गया है। पढ़कर मन में सवाल आना स्वाभाविक है कि कौन है वो दुश्मन? हम बात कर रहे हैं शाहिद लतीफ की। शाहिद लतीफ 2016 में हुए पठानकोट हमले का मास्टरमइंड भी था और उसी ने भारतीय सैनिकों पर हुए हमले की साजिश रची थी। शाहिद NIA के मोस्ट वॉन्टेड आतंकियों की लिस्ट में भी शामिल था और जैश-ए-मुहम्मद का खूंखार आतंकी था। आज बुधवार, 11 अक्टूबर को शाहिद की पाकिस्तान में हत्या कर दी गई है।


अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

शाहिद को आज पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया। उसकी हत्या के पीछे के कारण और हत्यारों का अभी खुलासा नहीं हुआ है। जानकारी के अनुसार पाकिस्तान के सियालकोट में शाहिद को अज्ञात हमलावरों ने कई गोलियाँ मारी जिससे उसकी मौत हो गई।

https://twitter.com/MeghUpdates/status/1711982107839615478?ref_src=twsrc%5Etfw


इंटरपोल ने जारी किया हुआ था रेड कॉर्नर नोटिस

आतंकी लतीफ़ के खिलाफ इंटरपोल ने रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया हुआ था। NIA के कहने पर ही इंटरपोल ने लतीफ के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी किया था। रेड कॉर्नर नोटिस के अनुसार किसी भी आतंकी के खिलाफ दुनियाभर की खुफिया एजेंसियों को अलर्ट किया जाता है और उसके मिलते ही उसे गिरफ्तार करने का आदेश होता है।

भारत में 16 साल जेल में बिता चुका था लतीफ

आतंकी लतीफ भारत में जेल की हवा भी खा चुका था। लतीफ को 1994 में भारत में गिरफ्तार किया गया था। 16 साल जेल की हवा खाने के बाद लतीफ को छोड़ दिया गया था और पाकिस्तान भेज दिया गया था। पठानकोट हमले के अलावा इंडियन एयरलाइंस की फ्लाइट को हाइजैक करने के मामले में भी लतीफ आरोपी था।

यह भी पढ़ें

नहीं रुक रही हमास की दरिंदगी! 40 बच्चों को मारकर ज़मीन में दफनाया, इज़रायली सेना को मिले सिर कटे शव

Hindi News/ world / पठानकोट हमले के मास्टरमाइंड शाहिद लतीफ का हुआ खात्मा, पाकिस्तान में अज्ञात हमलावरों ने मारी गोली

ट्रेंडिंग वीडियो