scriptपाकिस्तान में जूता चोर हुआ गिरफ्तार, मस्जिदों से जूते चुराकर बेचता था ऑनलाइन | Shoes thief of Pakistan gets arrested | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में जूता चोर हुआ गिरफ्तार, मस्जिदों से जूते चुराकर बेचता था ऑनलाइन

Shoes Thief In Pakistan: पाकिस्तान में जूते चुराने वालों की कमी नहीं है। पाकिस्तान में कई जूते चोर हैं। हाल ही में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें मस्जिदों के बाहर से जूते चुराकर उन्हें ऑनलाइन बेचने वाला एक चोर गिरफ्तार हुआ है।

Dec 07, 2023 / 11:48 am

Tanay Mishra

shoes_thief_in_pakistan.jpg

Thief wo used to steal shoes from mosques and sell online

पाकिस्तान (Pakistan) में आपराधिक गतिविधियों में किसी तरह की कमी नहीं है। देश में कानून व्यवस्था काफी लचर है और साथ ही देश की अर्थव्यवस्था भी। ऐसे में अपराधियों और अपराधों की संख्या में इजाफा होना भी हैरानी की बात नहीं है। पाकिस्तान में गरीबी और महंगाई के चलते भी कई लोग अपराध करते हैं। देश में कई तरह की आपराधिक गतिविधियों के मामले देखे जाते हैं और उनमें से एक है जूतों की चोरी। पाकिस्तान में जूते चुराने वालों की कमी नहीं है। अक्सर ही चोर पाकिस्तान में मस्जिदों के बाहर से जूते चुरा लेते हैं। इसी तरह का एक और मामला पाकिस्तान में हाल ही में सामने आया और जूते चुराने वाला एक चोर गिरफ्तार हो गया।


क्या और कहाँ का है मामला?

यह मामला पाकिस्तान के पंजाब प्रांत में स्थित ओकारा जिले के देपालपुर का है, जहाँ एक चोर मस्जिदों के बाहर से जूते चुराकर उन्हें ऑनलाइन बेचकर पैसे कमाता था। चोर का नाम यासिर है।

भीड़ के हत्थे चढ़ा यासिर

मंगलवार को यासिर को एक मस्जिद के बाहर से जूते चुराते हुए कुछ लोगों के पकड़ लिया। उसके बाद इस बात का खुलासा हुआ कि वह मस्जिदों के बाहर से जूते चुराकर उन्हें ऑनलाइन बेचकर पैसे कमाता था। ऐसे में मस्जिद के बाहर जमा हुई भीड़ ने यासिर की जमकर पिटाई की।

पुलिस ने किया गिरफ्तार

भीड़ ने यासिर की पिटाई करने के बाद पुलिस को इस बात की खबर दे दी। लोकल पुलिस ने मौके पर पहुंचकर यासिर को मस्जिदों के बाहर से जूते चुराकर उन्हें ऑनलाइन बेचने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस ने की पुष्टि

पुलिस ने यासिर को गिरफ्तार करके उसके मोबाइल की जांच की और मोबाइल के रिकॉर्ड्स से यासिर के जूते चुराने और उन्हें ऑनलाइन बेचने की बात की पुष्टि की। पुलिस ने बताया कि यासिर मस्जिदों के बाहर से ब्रांडेड जूते चुराता था और चुराए हुए जूतों को वॉट्सऐप के ज़रिए ऑनलाइन बेचता था।

जांच के आदेश

पुलिस ने यासिर को अपनी गिरफ्त में रखा है और देपालपुर के डीपीओ मंसूर अमन ने आगे की जांच के आदेश भी दे दिए हैं।

यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी से मिलने के बाद जॉर्जिया मेलोनी ने दिया चीन को दिया झटका, इटली हुआ BRI प्रोजेक्ट से अलग



Hindi News/ world / पाकिस्तान में जूता चोर हुआ गिरफ्तार, मस्जिदों से जूते चुराकर बेचता था ऑनलाइन

ट्रेंडिंग वीडियो