scriptपाकिस्तान में 11 फरवरी को नहीं डाले जाएंगे वोट, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बदली चुनाव की तारीख | Pakistan president Arif Alvi changes general elections date | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में 11 फरवरी को नहीं डाले जाएंगे वोट, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बदली चुनाव की तारीख

Pakistan General Elections: पाकिस्तान में कल ही चुनाव की तारीख का ऐलान हुआ है चुनाव आयोग ने इसके लिए 11 फरवरी का ऐलान किया, पर अब पाकिस्तान के राष्ट्रपति ने इस तारिख में बदलाव कर दिया है। आइए जानते हैं अब पाकिस्तान में कब वोट डाले जाएंगे।

Nov 03, 2023 / 09:46 am

Tanay Mishra

arif_alvi.jpg

Pakistan President Arif Alvi

पाकिस्तान में पिछले एक साल से ज़्यादा समय से चल रही राजनीतिक उथल-पुथल का एक ही समाधान था और वो था देश में चुनाव। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में चुनावी तारीख को लेकर अटकलों का बाज़ार गर्म था। पर कल पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने देश में चुनाव के लिए अगले साल 11 फरवरी का ऐलान कर दिया। इससे पहले चर्चा थी कि चुनाव जनवरी के आखिरी हफ्ते में होंगे। फिर 28 जनवरी को संभावित तारीख माना जाने लगा, पर चुनाव आयोग ने सभी अटकलों को विराम देते हुए चुनाव के लिए 11 फरवरी का दिन चुना। पर अब इसमें एक बार फिर बदलाव हो गया है और यह बदलाव किया है पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने।


8 फरवरी को डाले जाएंगे पाकिस्तान में वोट

चुनाव आयोग के ऐलान के बाद पाकिस्तान के राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने भी एक ऐलान किया। अल्वी ने पाकिस्तान में होने वाले चुनाव की तारीख बदलकर 11 फरवरी से 8 फरवरी कर दी।

pakistan_general_election.jpg


बड़े चुनावी अधिकारियों से मीटिंग के बाद लिया फैसला

अल्वी का पाकिस्तान के चुनाव की तारीख बदलने का फैसला शीघ्रता से नहीं लिया गया है। पहले अल्वी ने देश के बड़े चुनावी अधिकारियों से मीटिंग की और उस मीटिंग के बाद ही पाकिस्तान में चुनाव की तारीख बदलकर 11 फरवरी से 8 फरवरी करने का ऐलान किया।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान के पंजाब में लगी स्मॉग इमरजेंसी, बढ़ते प्रदूषण के चलते लोगों का मास्क पहनना हुआ अनिवार्य



Hindi News/ world / पाकिस्तान में 11 फरवरी को नहीं डाले जाएंगे वोट, राष्ट्रपति आरिफ अल्वी ने बदली चुनाव की तारीख

ट्रेंडिंग वीडियो