scriptपाकिस्तान में चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, 11 फरवरी को होगा देश की नई सरकार का फैसला | Pakistan General elections to be held on February 11, 2024 | Patrika News
विदेश

पाकिस्तान में चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, 11 फरवरी को होगा देश की नई सरकार का फैसला

Pakistan General Election: पाकिस्तान में चुनाव की तारीख का ऐलान हो गया है। आइए जानते हैं कब होगा पाकिस्तान की नई सरकार का फैसला।

Nov 02, 2023 / 02:44 pm

Tanay Mishra

polling_in_pakistan.jpg

Polling in Pakistan

पाकिस्तान में पिछले एक साल से ज़्यादा समय से राजनीतिक उथल-पुथल चल रही है। देश में स्थिति को सुधारने के लिए कई प्रयास किए गए, पर कोई फायदा नहीं हुआ। पिछले साल अप्रैल में इमरान खान की पीएम पद से छुट्टी होने के साथ ही देश में राजनीतिक उथल-पुथल शुरू हो गई थी। इमरान को पाकिस्तान के पीएम पद से हटाया गया था और कुछ समय बाद शहबाज़ शरीफ को नया पीएम बनाया गया। पर फिर भी फायदा नहीं हुआ। सभी एक्सपर्ट्स पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में चल रही राजनीतिक उथल-पुथल का एक ही समाधान मानते हैं और वो है चुनाव। पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में चुनाव की तारीख की अटकलें लग रही हैं पर आज आख़िरकार चुनाव आयोग ने देश में चुनाव की तारीख का ऐलान कर दिया है। पाकिस्तान में अगले साल 11 फरवरी को चुनाव होंगे।

https://twitter.com/PTI_News/status/1720002714569179325?ref_src=twsrc%5Etfw


पाकिस्तान को मिलेगी स्थायी सरकार

चुनाव के बाद पाकिस्तान को फिर से स्थायी सरकार मिलेगी। इमरान की पीएम पद से छुट्टी होने के बाद से देश की सरकार का स्थायित्व जैसे खत्म सा हो गया था, पर स्थिरता के लौटने से पाकिस्तान की राजनीतिक उथल-पुथल भी शांत होगी।

पहले 28 जनवरी की थी अटकलें

11 फरवरी का ऐलान होने से पहले पाकिस्तान में जनवरी के पहले हफ्ते में चुनाव होने की चर्चा थी। हालांकि किसी तारीख का ऐलान नहीं हुआ था, पर 28 जनवरी को पाकिस्तान के चुनाव होने किए अटकलें लगाईं जा रही थी। पर आज पाकिस्तान के चुनाव आयोग ने चुनाव की आधिकारिक तारीख 11 फरवरी का ऐलान करते हुए सभी अटकलों पर विराम लगा दिया।

Hindi News/ world / पाकिस्तान में चुनाव की तारीख का हुआ ऐलान, 11 फरवरी को होगा देश की नई सरकार का फैसला

ट्रेंडिंग वीडियो