scriptखतरनाक सनसनीखेज मर्डर का ऐसे हुआ खुलासा, युवती की बरसों पहले हुई थी हत्या | Murder Mystery of Boston The Role of DNA in Solving a Historic Crime | Patrika News
विदेश

खतरनाक सनसनीखेज मर्डर का ऐसे हुआ खुलासा, युवती की बरसों पहले हुई थी हत्या

Murder Mystery: सन 1988 के मामले का एक आरोपी गिरफ्तार किया गया है। जब एक घर के बाहर थूका गया तो जांच के बाद डीएनए के मिलान से युवती की बरसों पहले हुई हत्या का राज खुल गया।

नई दिल्लीSep 24, 2024 / 05:54 pm

M I Zahir

Murder Case

Murder Case

Murder Mystery: पुलिस ने बरसों पहले हुई एक हत्या की अनसुलझी गुत्थी फ़िल्मी अंदाज में सुलझा ली (Murder Mystery) है । एक व्यक्ति के घर के बाहर फुटपाथ पर थूकने से हत्या के 36 साल पुराने मामले का खुलासा हो गया है। जांच एजेंसियों ने थूक के आधार पर सन 1988 में अपराध स्थल से मिले सुबूतों से डीएनए का मिलान होने पर जेम्स होलोमन (James Holloman) नाम के व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के अनुसार अमरीका के बोस्टन में हत्या के आरोपी होलोमन पर सन 1988 में केरन टेलर (Karen Taylor) नाम की 25 साल की युवती की चाकू घोंप कर हत्या करने का आरोप है। टेलर के शव के पास होलोमन के नाम से एक चेक मिला था, लेकिन जांच अधिकारी हत्या से उसका संबंध नहीं जोड़ पाए थे। फुटपाथ पर थूकने के बाद उन्हें होलोमन का डीएनए जुटाने में सफलता मिली। जांचकर्ताओं ने टेलर के नाखूनों और शर्ट से मिले डीएनए से होलोमन के डीएनए का मिलान किया।

तब नहीं थे पुख्ता सुबूत

होलोमन का कोई पूर्व आपराधिक रिकॉर्ड नहीं था। जांचकर्ताओं के पास उसके खिलाफ ऐसे पुख्ता सुबूत भी नहीं थे, जिनके आधार पर उसके खिलाफ कोई कार्रवाई की जाती। केरन टेलर के परिजन अब संतुष्ट हैं कि इतने साल बाद हत्या का आरोपी पुलिस की गिरफ्त में आ गया। टेलर 27 मई,1988 को बोस्टन के अपने अपार्टमेंट में मृत पाई गई थी। उसके शरीर पर चाकुओं से गोदने के कई निशान थे।

वकील ने साक्ष्य पर जताया शक

होलोमन के वकील ने डीएनए साक्ष्य को लेकर संदेह जताते हुए कहा कि इतने साल बाद ये निर्णायक नहीं हो सकते। सफोक काउंटी केडिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी केविन हेडन ने कहा कि सबसे महत्त्वपूर्ण बात यह है कि केरन टेलर के परिजनों को आखिर इतने साल बाद हत्या के आरोपी को देखने का मौका मिला।

Hindi News/ world / खतरनाक सनसनीखेज मर्डर का ऐसे हुआ खुलासा, युवती की बरसों पहले हुई थी हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो