scriptमैक्सिको में सेना और गैंग के बीच मुठभेड़, 19 लोगों की हुई मौत | Military and gang clash, 19 people killed in Mexico | Patrika News
विदेश

मैक्सिको में सेना और गैंग के बीच मुठभेड़, 19 लोगों की हुई मौत

Clash Between Military And Gang: मैक्सिको में शुक्रवार को सेना और गैंग के बीच मुठभेड़ हो गई। इसमें 19 लोगों ने अपनी जान गंवा दी।

नई दिल्लीOct 26, 2024 / 01:39 pm

Tanay Mishra

Clash in Mexico

Clash in Mexico

मैक्सिको (Mexico) में कई गैंग सक्रिय हैं और इस वजह से देश में अपराध काफी बढ़ चुका है। मैक्सिको में अक्सर ही कहीं न कहीं आपराधिक घटनाएं होती रहती हैं जिनमें गैंग्स की भूमिका होती है। ये गैंग तो सैनिकों और पुलिसकर्मियों पर हमला करने से भी पीछे नहीं हटते। इस तरह के मामले भी देखने को मिलते हैं जब मैक्सिको में गैंग के सदस्य सैनिकों या पुलिसकर्मियों पर हमला कर देते हैं जिससे दोनों पक्षों में मुठभेड़ होती है। हाल ही में इसी तरह का एक और मामला सामने आया है। शुक्रवार को मैक्सिको के गुएरेरो (Guerrero) राज्य में सैनिकों पर गैंग के कुछ सदस्यों ने हमला कर दिया जिसके बाद दोनों पक्षों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई। सैनिकों और गैंग के सदस्यों के बीच मुठभेड़ के 3 मामले सामने आए।

19 लोगों की हुई मौत

मैक्सिको के गुएरेरो राज्य में शुक्रवार को सैनिकों और गैंग के सदस्यों के बीच हुई मुठभेड़ों में 19 लोगों की मौत हो गई। इनमें हमला करने वाले गैंग के 17 सदस्य और 2 सैनिक शामिल हैं।

4 सैनिक घायल

दोनों पक्षों के बीच हुई मुठभेड़ों में 4 सैनिक घायल भी हो गए। घायल सैनिकों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहाँ उनका इलाज चल रहा है। चारों की स्थिति सामान्य बताई जा रही है।

11 गिरफ्तार

सैनिकों से मुठभेड़ों के बाद हमलावर गैंग के 11 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया गया है। हिरासत में इनसे पूछताछ की जा रही है और मामले की जांच भी चल रही है।

यह भी पढ़ें

टैंक में हुआ भीषण धमाका, 3 सैनिकों की मौत

Hindi News / world / मैक्सिको में सेना और गैंग के बीच मुठभेड़, 19 लोगों की हुई मौत

ट्रेंडिंग वीडियो