scriptखालिस्तानी आतंकी पन्नू ने 13 दिसंबर तक भारत की संसद पर हमले की दी धमकी, कहा – ‘दिल्ली बनेगा पाकिस्तान’ | Khalistani terrorist Pannu threatens to attack Indian Parliament | Patrika News
विदेश

खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने 13 दिसंबर तक भारत की संसद पर हमले की दी धमकी, कहा – ‘दिल्ली बनेगा पाकिस्तान’

Khalistani Terrorist Pannun’s Threat To India: खलिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू ने एक बार फिर भारत को धमकी दी है। क्या है पन्नू की धमकी? आइए जानते हैं।

Dec 06, 2023 / 11:41 am

Tanay Mishra

terrorist_pannun.jpg

Khalistani terrorist Gurpatwant SIngh Pannun

कनाडा (Canada) में रहने वाले गुरपतवंत सिंह पन्नू (Gurpatwant SIngh Pannun) को भारत (India) में आतंकी घोषित किया हुआ है। पन्नू खालिस्तान (Khalistan) समर्थक है और भारत समेत अलग-अलग जगहों पर न सिर्फ खालिस्तानी गतिविधियों को बढ़ावा देता है, बल्कि समय-समय पर भारत को धमकी भी देता है। पन्नू एक खालिस्तानी आतंकी है और कनाडा में रहने वाले हिंदुओं के खिलाफ भी जहर उगलने से पीछे नहीं रहता। इस बार पन्नू ने भारत को एक बार फिर धमकी दी है।


भारतीय संसद पर हमले की धमकी

पन्नू ने 19 नवंबर को एयर इंडिया के एक विमान पर हमले की धमकी दी थी। हालांकि पन्नू को ऐसा करने में कामयाबी नहीं मिली थी। अब एक बार फिर पन्नू ने भारत पर हमले की धमकी दी है। पन्नू ने कहा है कि वह 13 दिसंबर से पहले या उसी दिन भारत की संसद पर हमला करेगा।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 2001 में 13 दिसंबर के ही दिन भारतीय संसद पर हमला हुआ था। ऐसे में पन्नू के 13 दिसंबर को चुनने की वजह इसी दिन संसद पर हुए हमले से जोड़कर देखा जा रहा है।

indian_parliament_building.jpg


दिल्ली को पाकिस्तान बनाने की भी दी धमकी

पन्नू ने दिल्ली को पाकिस्तान बनाने की भी धमकी दी। पन्नू ने संसद पर हमले की धमकी को जिस वीडियो में दिया, उसमें पन्नू के पीछे 2001 में संसद पर हुए हमले के दोषी अफजल गुरु का पोस्टर लगा हुआ था और उस पर लिखा हुआ था, “दिल्ली बनेगा पाकिस्तान”।

यह भी पढ़ें

चीन की क्रेडिट रेटिंग घटी, भारत बनेगा 2030 तक दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था



Hindi News/ world / खालिस्तानी आतंकी पन्नू ने 13 दिसंबर तक भारत की संसद पर हमले की दी धमकी, कहा – ‘दिल्ली बनेगा पाकिस्तान’

ट्रेंडिंग वीडियो