scriptकमला हैरिस का बड़ा प्लान, अगर बनी राष्ट्रपति तो देंगी क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा | Kamala Harris plans to expand cryptocurrency industry | Patrika News
विदेश

कमला हैरिस का बड़ा प्लान, अगर बनी राष्ट्रपति तो देंगी क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा

Kamala Harris’ Crypto-Plan: आगामी अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार कमला हैरिस का क्रिप्टोकरेंसी को लेकर एक बड़ा प्लान है। क्या है कमला का प्लान? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीAug 23, 2024 / 04:52 pm

Tanay Mishra

Kamala Harris' plan for cryptocurrency

Kamala Harris’ plan for cryptocurrency

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे और चुनावी माहौल अब जोर पकड़ने लगा है। रिपब्लिक पार्टी से एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ही उम्मीदवार हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के चुनावी रेस से अपना नाम वापस लेने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) डेमोक्रेटिक पार्टी से नई राष्ट्रपति उम्मीदवार बन गई हैं। दोनों ही चुनाव में जीत के लिए पूरा जोर लगा रहे हैं। जमकर प्रचार कर रहे हैं और साथ ही एक-दूसरे पर निशाना साधने से भी पीछे नहीं हट रहे। इतना ही नहीं, दोनों इस बारे में भी बात कर रहे हैं कि अगर वो जीतते हैं तो क्या करेंगे। हाल ही में कमला के क्रिप्टो-प्लान के बारे में जानकारी सामने आई है।

अगर कमला बनी राष्ट्रपति तो देंगी क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा

पिछले कुछ साल में दुनियाभर में क्रिप्टोकरेंसी काफी पॉपुलर हुई है। दुनियाभर में अलग-अलग तरह की क्रिप्टोकरेंसी अवेलेबल हैं और लोग इनमें निवेश भी करते हैं। कई लोग तो क्रिप्टोकरेंसी को भविष्य मानते हैं। ऐसे में कमला का प्लान है कि अगर वह चुनाव जीतकर अमेरिका की राष्ट्रपति बनती हैं, तो देश में क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देंगी।


क्रिप्टोकरेंसी समर्थक पॉलिसी को कमला का मिल सकता है समर्थन

जानकारी के अनुसार कमला क्रिप्टोकरेंसी समर्थक पॉलिसी का अमेरिका में समर्थन कर सकती हैं। कुछ समय पहले ही ट्रंप ने कहा था कि अगर वह जीतते हैं तो क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा देने के साथ ही इसमें सरकार के दखल को कम कर देंगे। इस वजह से क्रिप्टोकरेंसी में निवेश करने वाले कई निवेशकों ने ट्रंप को अपना समर्थन दे दिया था। इसी बात को ध्यान में रखते हुए अब कमला ने भी क्रिप्टोकरेंसी के निवेशकों को लुभाने के लिए क्रिप्टो-प्लान बनाया है।

यह भी पढ़ें

श्रीलंका देगा भारत समेत 35 देश के नागरिकों को वीज़ा फ्री एंट्री, पर्यटन में होगा ज़बरदस्त फायदा

Hindi News/ world / कमला हैरिस का बड़ा प्लान, अगर बनी राष्ट्रपति तो देंगी क्रिप्टोकरेंसी को बढ़ावा

ट्रेंडिंग वीडियो