scriptपीएम मोदी रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन का युद्ध, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का बड़ा बयान | Itlay PM Georgia Meloni said Indian PM Narendra Modi can stop Russia Ukraine war | Patrika News
विदेश

पीएम मोदी रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन का युद्ध, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का बड़ा बयान

Georgia Meloni on PM Modi: इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी ने कहा है कि भारत इस युद्ध को रोकने में अपनी अहम भूमिका निभा सकता है।

नई दिल्लीSep 08, 2024 / 11:01 am

Jyoti Sharma

Meloni And Modi

Italy PM Georgia Meloni And Indian PM Narendra Modi

Georgia Meloni on PM Modi: इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने PM मोदी को लेकर एक बड़ा बयान दिया है। मेलोनी ने कहा कि भारत रूस-यूक्रेन (Russia Ukraine War) का युद्ध रुकवा सकता हैं। मेलोनी की ये टिप्पणी शनिवार को उत्तरी इटली के सेर्नोबियो शहर में एम्ब्रोसेटी फोरम में की गई, जहां उन्होंने यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोद‍िमिर जेलेंस्की (Volodymyr Zelensky) के साथ भी बैठक की। मेलोनी की ये टिप्पणी पुतिन के भारत की मध्यस्थता के बयान के 48 घंटे से भी कम समय बाद आई।
मेलोनी ने कहा कि शनिवार को कहा कि भारत और चीन जैसे देश यूक्रेन में संघर्ष को सुलझाने में भूमिका निभा सकते हैं। यह स्पष्ट है कि यदि अंतरराष्‍ट्रीय कानून के नियमों को तोड़ा जाता है, तो इससे अराजकता और संकट को बढ़ावा म‍िलेगा। यही बात मैंने अपने चीनी समकक्षों से भी कही। मुझे लगता है कि चीन और भारत जैसे राष्ट्र यूक्रेन में संघर्ष को हल करने में भूमिका निभा सकते हैं और उन्हें भूमिका निभानी चाहिए।”

पुतिन ने मध्यस्थता के लिए की है पेशकश

बता दें कि हाल ही रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन ने कहा था कि मुझे लगता है कि चीन, ब्राजील, भारत रूस यूक्रेन का युद्ध रुकवा सकते हैं। पुतिन ने कहा कि वो इन देशों के नेताओं के संपर्क में हैं और उन्हें इन देशों के नेताओं पर भरोसा है। वे समस्‍या के समाधान में भूम‍िका न‍िभा सकते हैं।
गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी और इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी के बीच गहरी मित्रता है। अक्सर दोनों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। COP मीटिंग के बाद जॉर्जिया मेलोनी ने पीएम मोदी के साथ सेल्फी लेकर #Melodi के ट्रेंड के साथ अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर पोस्ट किया जिसे दोनों के प्रशंसकों ने काफी पसंद किया था। 

Hindi News/ world / पीएम मोदी रुकवा सकते हैं रूस-यूक्रेन का युद्ध, इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी का बड़ा बयान

ट्रेंडिंग वीडियो