scriptइज़रायल ने 24 साल बाद लिया रामल्ला लिंचिंग का बदला, आतंकी अजीज़ सलहा को एयरस्ट्राइक में किया ढेर | Israel takes revenge of Ramallah lynching after 24 years by eliminating Aziz Salha in air strike | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने 24 साल बाद लिया रामल्ला लिंचिंग का बदला, आतंकी अजीज़ सलहा को एयरस्ट्राइक में किया ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल को 24 साल बाद रामल्ला लिंचिंग का बदला मिल गया है। इज़रायली सेना ने रामल्ला लिंचिंग में शामिल मुख्य आरोपी को मार गिराया है।

नई दिल्लीOct 04, 2024 / 11:08 am

Tanay Mishra

Aziz Salha eliminated

Aziz Salha eliminated

इज़रायल (Israel) ने लेबनान (Lebanon) में एयरस्ट्राइक्स के साथ ही ग्राउंड ऑपरेशन भी शुरू करते हुए आतंकी संगठन हिज़बुल्लाह (Hezbollah) पर कहर बरपा दिया है। इज़रायली हमलों में हिज़बुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) के साथ ही अन्य कई कमांडरों और आतंकियों की मौत हो गई है। इज़रायली सेना लगातार लेबनान में हिज़बुल्लाह को झटके दे रही है। लेकिन इस बीच इज़रायल की फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) से चल रही जंग भी जारी है। इज़रायल गाज़ा (Gaza) और आसपास के इलाकों में लगातार अपनी कार्रवाई कर रही है। इसी कार्रवाई में इज़रायल ने 24 साल पहले की एक घटना का बदला ले लिया है।

रामल्ला लिंचिंग के मुख्य आरोपी आतंकी अजीज़ सलहा का खात्मा

इज़रायली सेना ने रामल्ला लिंचिंग (Ramallah Lynching) का बदला ले लिया है। 24 साल पहले हुई इस घटना के मुख्य आरोपी अजीज़ सलहा (Aziz Salha) का इज़रायली सेना ने सेंट्रल गाज़ा के डेर अल-बलाह (Deir El Balah) में गुरुवार को एयरस्ट्राइक करते हुए खात्मा कर दिया है। अजीज़ एक फिलिस्तीनी आतंकी था और हमास के साथ भी जुड़ा हुआ था।

क्या है रामल्ला लिंचिंग का मामला?

12 अक्टूबर, 2020 को फिलिस्तीनी शहर रामल्ला में अजीज़ और कई अन्य फिलिस्तीनियों ने दो इज़रायली सैनिकों योसेफ अव्राहामी (Yosef Avrahami) और वादिम नोरज़िच (Vadim Norzhich) को एक पुलिस स्टेशन में बेरहमी से मार दिया था। इतना ही नहीं, दोनों सैनिकों की हत्या करने के बाद फिलिस्तीनियों की भीड़, जिन्होंने पुलिस स्टेशन को घेर लिया था, ने उनके मृत शरीरों को भी विकृत कर दिया। इस घटना के दौरान अजीज़ की एक तस्वीर भी सामने आई थी, जिसमें वह इज़रायली सैनिकों को मारने के बाद अपने खून से सने हाथों को पुलिस स्टेशन की खिड़की से बाहर दिखा रहा था और फिलिस्तीनियों की भीड़ उसे देखकर जश्न मना रही थी। रामल्ला लिंचिंग की इज़रायल में कड़ी आलोचना हुई थी। अजीज़ समेत अन्य कई आरोपियों को कुछ साल बाद गिरफ्तार कर लिया गया था और सजा भी दी गई थी, लेकिन बाद में उन्हें छोड़ दिया गया था।


यह भी पढ़ें

ताइवान के अस्पताल में लगी भीषण आग, 9 लोगों की मौत

Hindi News / world / इज़रायल ने 24 साल बाद लिया रामल्ला लिंचिंग का बदला, आतंकी अजीज़ सलहा को एयरस्ट्राइक में किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो