script‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’ के मैसेज वाला एयरलाइन बैनर लहराया अमेरिका के आसमान में | Airline banner with 'Stop Violence on Bangladesh Hindus' seen floating in New York City | Patrika News
विदेश

‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’ के मैसेज वाला एयरलाइन बैनर लहराया अमेरिका के आसमान में

Stop Violence on Bangladesh Hindus: ‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’..इसी मैसेज के साथ एक एयरलाइन बैनर अमेरिका के आसमान में लहराता हुआ दिखा।

नई दिल्लीOct 04, 2024 / 03:43 pm

Tanay Mishra

Airline banner in support of Bangladeshi Hindus floating in sky of New York City

Airline banner in support of Bangladeshi Hindus floating in sky of New York City

शेख हसीना (Sheikh Hasina) ने 5 अगस्त, 2024 को बांग्लादेश (Bangladesh) के पीएम पद से इस्तीफा देते हुए देश छोड़ दिया था। उसके बाद से ही देश में हालात और भी ज़्यादा बिगड़ गए थे। कई जगहों पर दंगे भड़क उठे। हिंसा बढ़ने लगी और इस हिंसा का सबसे बुरा असर पड़ा बांग्लादेश में रहने वाले हिंदुओं (Bangladeshi Hindus) पर। देश में मुहम्मद यूनुस (Muhammad Yunus) के नेतृत्व में अंतरिम सरकार भी बन गई है, लेकिन फिर भी बांग्लादेशी हिंदुओं पर अत्याचार खत्म नहीं हुआ। अभी भी बांग्लादेशी हिंदुओं की दुकानों में तोड़फोड़ और लूटपाट के मामले सामने आ रहे हैं और यूनुस ने भी देश में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार पर कोई एक्शन न लेते हुए चुप्पी साध रखी है। भारत (India) समेत दुनिया के कई देशों में इसका विरोध हो रहा है और बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा को बंद करने की मांग उठाई जा रही है। इसके लिए अमेरिका (United States Of America) में एक अनूठे तरीके से बांग्लादेश में रह रहे हिंदुओं के खिलाफ हिंसा रोकने का मैसेज दिया गया।

‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’

अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर (New York City) में हाल ही में एक एयरलाइन बैनर उड़ता दिखाई दिया। इस एयरलाइन बैनर पर ‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’ (Stop Violence On Bangladesh Hindu) का मैसेज दिखाई। साथ ही इस पर युनुस की फोटो भी लगी हुई थी। इससे साफ है कि युनुस से बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा को बंद करने की मांग उठाई गई है। यह एयरलाइन बैनर न्यूयॉर्क शहर में हडसन नदी (Hudson River) और स्टेच्यू ऑफ लिबर्टी (Statue Of Liberty) के ऊपर उड़ता दिखाई दिया।


यह भी पढ़ें

नाव के झील में पलटने से 87 लोगों की मौत

Hindi News / world / ‘बांग्लादेशी हिंदुओं के खिलाफ हिंसा बंद करो’ के मैसेज वाला एयरलाइन बैनर लहराया अमेरिका के आसमान में

ट्रेंडिंग वीडियो