scriptइज़रायल ने जारी की एडवाइज़री, नागरिकों को मुस्लिम देशों की यात्रा न करने की दी सलाह | Israel issues advisory for citizens to not travel to muslim countries | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने जारी की एडवाइज़री, नागरिकों को मुस्लिम देशों की यात्रा न करने की दी सलाह

Israel’s Advisory Amid War Against Hamas: हमास के खिलाफ चल रहे युद्ध के बीच इज़रायल ने हाल ही में अपने नागरिकों के लिए एक एडवाइज़री जारी की है।

Oct 21, 2023 / 04:55 pm

Tanay Mishra

israeli_flight.jpg

Israeli flight

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से 5,000 रॉकेट्स से हमला करने के बाद शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध को 14 दिन (दो हफ्ते) पूरे हो चुके हैं और आज15वां दिन शुरू हो गया है। हमास के हमले के बाद इज़रायली सेना ने भी गाज़ा पर हमले शुरू कर दिए जिससे हमास के आतंकियों और ठिकानों का सफाया किया जा सके। इस युद्ध की वजह से दोनों पक्षों के 5,000 से ज़्यादा लोगों की अब तक मौत हो चुकी है। इसमें इज़रायल और फिलिस्तीन के नागरिक, इज़रायली सैनिक और फिलिस्तीनी आतंकी शामिल हैं। हालांकि इनमें ज़्यादातर गाज़ावासी हैं। युद्ध की वजह से सिर्फ जान-माल का नुकसान ही नहीं हुआ, बल्कि दुनिया के कई देशों में इस वजह से माहौल भी बिगड़ गया है। इसी बात को ध्यान में रखते हुए इज़रायल ने हाल ही में एक एडवाइज़री जारी की है।


क्या और किसके लिए है इज़रायल की एडवाइज़री?

इज़रायल की हाल ही में जारी की गई एडवाइज़री इज़रायली नागरिकों के लिए है। इस एडवाइज़री में इज़रायल के नागरिकों को मुस्लिम देशों की यात्रा न करने की सलाह दी गई है। इज़रायल की इस एडवाइज़री के अनुसार मुस्लिम देशों की यात्रा करने पर इजरायलियों की जान खतरे में पड़ सकती है। ऐसे में एडवाइज़री में इज़रायल ने अपने नागरिकों को हर उस देश में न जाने की सलाह दी है जहाँ मुस्लिम आबादी बड़ी संख्या में हैं।

Hindi News/ world / इज़रायल ने जारी की एडवाइज़री, नागरिकों को मुस्लिम देशों की यात्रा न करने की दी सलाह

ट्रेंडिंग वीडियो