scriptइज़रायली सेना का गाज़ा के अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हमला, 52 लोगों की मौत | Israel forces blasting Al-Maghazi refugee camp in Gaza left 52 dead | Patrika News
विदेश

इज़रायली सेना का गाज़ा के अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हमला, 52 लोगों की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रही जंग अभी भी जारी है। रविवार को इज़रायली सेना ने गाज़ा के अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हमला किया।

Nov 06, 2023 / 11:00 am

Tanay Mishra

idf_blasts_al-maghazi_camp.jpg

IDF’s attack on Al-Maghazi camp

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहे युद्ध को 30 दिन पूरे हो चुके हैं और आज 31वां दिन शुरू हो गया है। 7 अक्टूबर को हमास आतंकियों के गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागने के बाद शुरू हुए इस युद्ध के जल्द खत्म होने के आसार नज़र नहीं आ रहे। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना भी जमकर गाज़ा पर हमले कर रही है। इस युद्ध की वजह से इज़रायल और गाज़ा में मरने वालों का आंकड़ा 11,000 पार कर चुका है। मरने वालों में इज़रायली नागरिक, इज़रायली सैनिक, हमास आतंकी, गाज़ावासी और कुछ बंधक भी शामिल हैं। हालांकि इनमें करीब 9,770 लोग तो गाज़ा से हैं। इसके बावजूद इज़रायली सेना की कार्रवाई अभी खत्म नहीं हुई है। रविवार को इज़रायली सेना ने गाज़ा के एक और शरणार्थी कैंप पर हमला किया।


अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हमले में 52 लोगों की मौत

इज़रायली सेना ने रविवार को गाज़ा के अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर तीन हमले करते हुए जोरदार ब्लास्ट किया। इससे शरणार्थी कैंप में तबाही मच गई, आसपास की इमारतों को नुकसान पहुंचा और अफरा-तफरी मच गई। इस हमले में 52 लोगों की मौत हो गई और कई लोग घायल हो गए।


https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


घायलों को कराया अस्पताल में भर्ती

अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हुए हमले में घायल लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इनमें कुछ लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है।

यह भी पढ़ें

सूडान की राजधानी खार्तूम में ब्लास्ट, 20 से ज़्यादा लोगों की मौत

Hindi News/ world / इज़रायली सेना का गाज़ा के अल-मगाज़ी शरणार्थी शिविर पर हमला, 52 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो