scriptहमास के खिलाफ इजरायल की बड़ी कार्रवाई, अल अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक | israel airstrike on al ansar mosque major action against hamas | Patrika News
विदेश

हमास के खिलाफ इजरायल की बड़ी कार्रवाई, अल अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक

Israel airstrike on al ansar mosque: आईडीएफ ने जेनिन में अल-अंसार मस्जिद में एक भूमिगत आतंकी परिसर पर हवाई हमला किया।

Oct 22, 2023 / 10:12 am

Prashant Tiwari

 israel airstrike on al ansar mosque major action against hamas

 

7 अक्टूबर से इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में आज अहम मोड़ आया है। इजरायली डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने रविवार को कहा कि उसने वेस्ट बैंक के जेनिन में अल-अंसार मस्जिद के एक भूमिगत परिसर पर एयरस्ट्राइक किया है। आईडीएफ कहा कि इस साइट का इस्तेमाल हमास और इस्लामिक जिहाद आंदोलनों के सदस्यों द्वारा किया जाता था।

आईडीएफ और आईएसए ने किया हमला

आईडीएफ ने कहा, “आईडीएफ और आईएसए (इज़रायल सिक्योरिटीज अथॉरिटी) ने इस हमले को अंजाम दिया। आईडीएफ ने जेनिन में अल-अंसार मस्जिद में एक भूमिगत आतंकी परिसर पर हवाई हमला किया। मस्जिद में हमास और इस्लामिक जिहाद के गुर्गों के रहते थे और इसका इस्तेमाल आतंकवादी हमलों के लिए करते थे।” आईडीएफ ने टेलीग्राम पर कहा, “ मस्जिद का उपयोग आतंकवादियों द्वारा हमलों की योजना बनाने और उसको अंजाम देने के लिए एक कमांड सेंटर के रूप में किया जाता था।”

https://twitter.com/IDF/status/1715886726160204049?ref_src=twsrc%5Etfw

 

खुफिया जानकारी मिलने के बाद हमला

एक संयुक्त बयान में इजरायली सुरक्षा एजेंसियों ने कहा कि आईडीएफ ने खुफिया जानकारी मिलने के बाद ही इस तरह का हमला किया है। हालांकि इजरायल की तरफ से इस हमले की साजिश के बारे में विस्तार कोई जानकारी नहीं दी गई है। वहीं, फिलिस्तीनी डॉक्टरों ने बताया कि इजरायली हमले में अबतक एक शख्स की मौत हो गई है और कई घायल हैं। बता दें कि सात अक्टूबर को हमास ने इजरायल पर हमला किया था जिसके बाद फिलिस्तीन और इजरायल के बीच युद्ध जारी है। हालिया दिनों में इजरायल का वेस्ट बैंक पर किया गया ये दूसरा बड़ा हवाई हमला है।

ये भी पढ़ें: विस्फोट का सिग्नल आठ अरब साल बाद पृथ्वी पर पहुंचा, एक मिली सेकंड से भी कम में हुआ विस्फोट

Hindi News / world / हमास के खिलाफ इजरायल की बड़ी कार्रवाई, अल अंसार मस्जिद पर एयरस्ट्राइक

ट्रेंडिंग वीडियो