scriptइज़रायल ने की सीरिया पर एयरस्ट्राइक, नसरल्लाह के दामाद समेत 3 लोगों की मौत | Israel air strikes in Syria, 3 people killed including Hassan Nasrallah son-in-law | Patrika News
विदेश

इज़रायल ने की सीरिया पर एयरस्ट्राइक, नसरल्लाह के दामाद समेत 3 लोगों की मौत

Israel’s Air Strike In Syria: इज़रायल ने एक बार फिर सीरिया में एयरस्ट्राइक की, जिसमें 3 लोगों की मौत हो गई। इसमें हसन नसरल्लाह का एक करीबी भी मारा गया।

नई दिल्लीOct 03, 2024 / 11:12 am

Tanay Mishra

Israel launches another air strike in Syria

Israel launches another air strike in Syria

इज़रायल (Israel) की हमास (Hamas) से जंग अभी भी जारी है और अब उसकी हिज़बुल्लाह (Hezbollah) से जंग भी गंभीर हो गई है। ईरान (Iran) के इज़रायल पर मिसाइलें दागने के बाद दोनों देशों में पहले से चल रहा तनाव और बढ़ गया है। गाज़ा (Gaza) और आसपास इज़रायली कार्रवाई जारी है और साथ ही लेबनान (Lebanon) के बेरूत (Beirut) में भी इज़रायली सेना ने अपनी कार्रवाई तेज़ कर दी है। इज़रायली सेना समय-समय पर सीरिया (Syria) में भी एयरस्ट्राइक करते हुए अपने दुश्मनों को मार गिराती है और बुधवार को एक बार फिर इज़रायली सेना ने सीरिया में एयरस्ट्राइक को अंजाम दिया।

इज़रायली एयरस्ट्राइक में 3 लोगों की मौत

बुधवार को इज़रायली सेना ने सीरिया की राजधानी दमिश्क (Damascus) में एयरस्ट्राइक की। इज़रायली सेना ने यह एयरस्ट्राइक दमिश्क के माज़ेह वेस्टर्न विला इलाके में एक घर पर की। इज़रायल के इस हमले में 3 लोगों की मौत हो गई।

मारा गया नसरल्लाह का दामाद

इज़रायली सेना की सीरियाई राजधानी दमिश्क में बुधवार को की गई एयरस्ट्राइक में हिज़बुल्लाह के भूतपूर्व चीफ हसन नसरल्लाह (Hassan Nasrallah) का दामाद हसन जाफर कासिर (Hassan Jaffar Qasir) भी मारा गया।

हिज़बुल्लाह पर लगातार इज़रायली मार

इज़रायली सेना लगातार हिज़बुल्लाह पर मार कर रही है। नसरल्लाह, उसकी बेटी, दामाद और कई मुख्य कमांडरों समेत इज़रायली सेना हिज़बुल्लाह के कई आतंकियों को ढेर कर चुकी है। इज़रायली सेना की हिज़बुल्लाह कार्रवाई अभी भी जारी है। ऐसे में हिज़बुल्लाह को हो रहे नुकसान का सिलसिला थमने वाला नहीं है।

यह भी पढ़ें

Earthquake: साउथर्न मिड अटलांटिक रिज पर आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.5 की तीव्रता

Hindi News / world / इज़रायल ने की सीरिया पर एयरस्ट्राइक, नसरल्लाह के दामाद समेत 3 लोगों की मौत

ट्रेंडिंग वीडियो