scriptईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी अरब देशों को जानकारी | Iran might strike Israel within next 48 to 72 hours, USA informs Arab countries | Patrika News
विदेश

ईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी अरब देशों को जानकारी

Iran Vs. Israel: लगता है ईरान ने इज़रायल पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली है। अमेरिका ने हाल ही में इस बारे में अरब देशों को जानकारी दी है।

नई दिल्लीAug 29, 2024 / 01:00 pm

Tanay Mishra

Ali Khamenei and Benjamin Netanyahu

Ali Khamenei and Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। इस युद्ध के दौरान इज़रायल ने हमास के कई आतंकियों और अहम व्यक्तियों को ढेर किया है, लेकिन 31 जुलाई को इज़रायल ने हमास की पॉलिटिकल विंग के चीफ इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) की हत्या कर दी। हनियेह ईरान (Iran) की राजधानी तेहरान (Tehran) में ईरान के नए राष्ट्रपति मसूद पेज़ेशकियान (Masoud Pezeshkian) के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए गया था और इसी दौरान इज़रायल ने मौके का फायदा उठाकर हनियेह का खात्मा कर दिया। हमास के लिए हनियेह की हत्या एक बहुत ही बड़ा झटका है। लेकिन इज़रायल ने हनियेह की हत्या ईरान में की और इस वजह से ईरान आगबबूला हो गया। ईरान शुरू से ही हमास का समर्थक रहा है और ऐसे में हमास के सबसे अहम व्यक्तियों में से एक की हत्या से भी ईरान काफी नाराज़ है। तभी से ईरान के इज़रायल पर हमला करने की अटकलें शुरू हो गई थी और अब इस बारे में एक बड़ा अपडेट सामने आया है।

ईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी

अमेरिका (United States Of America) ने हाल ही में अरब देशों (Arab Countries) को एक बड़ी जानकारी दी है। अमेरिका के अनुसार ईरान ने इज़रायल पर हमला करने की पूरी तैयारी कर ली है।

अगले 48-72 घंटे में हो सकता है कुछ बड़ा

अमेरिका ने अरब देशों को ईरान के मंसूबों के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि अगले 48-72 घंटे में कुछ बड़ा हो सकता है और ईरान की तरफ से इज़रायल पर हमला किया जा सकता है।


छिड़ सकता है भयंकर युद्ध

अगर ईरान की तरफ से इज़रायल पर हमला किया जाता है, तो इज़रायल भी चुप नहीं बैठेगा। इज़रायल की तरफ से भी ईरान पर जवाबी हमला किया जाएगा। ऐसे में दोनों देशों की तरफ से एक-दूसरे पर हमले करने पर भयंकर युद्ध छिड़ सकता है।

यह भी पढ़ें

अब 15 साल से कम उम्र के बच्चे स्कूल में नहीं कर सकेंगे फोन इस्तेमाल, फ्रांस ने लगाया बैन

Hindi News/ world / ईरान की इज़रायल पर हमले की तैयारी, अमेरिका ने दी अरब देशों को जानकारी

ट्रेंडिंग वीडियो