scriptशख्स ने चुराया 8 करोड़ से ज्यादा की लॉटरी का टिकट, जब पैसे मिले तब…. | Indian origin man accused of stealing lottery tickets worth 1 million dollars in USA | Patrika News
विदेश

शख्स ने चुराया 8 करोड़ से ज्यादा की लॉटरी का टिकट, जब पैसे मिले तब….

Viral News: जब इस टिकट की लॉटरी निकली तो पता चला कि उसने 8 करोड़ 37 लाख रुपए जीते हैं। जब उसे ये पता चला तो उसकी खुशी का ठिकाना नहीं रहा।

नई दिल्लीJul 26, 2024 / 12:45 pm

Jyoti Sharma

Lottery Ticket

Lottery Ticket

Viral News: एक भारतीय मूल के व्यक्ति पर न्यूयॉर्क में 10 लाख डॉलर यानी 8 करोड़ 37 लाख रुपए की लॉटरी टिकट को चुराने का आरोप है। रदरफोर्ड काउंटी शेरिफ कार्यालय ने बताया कि मीर पटेल (23) ने इतनी बड़ी रकम का लॉटरी का टिकट चुराया है। लेकिन जब लॉटरी लगी तो जीतने वाले को इसकी जानकारी दे दी गई जिसके बाद पीड़ित ने थाने में इसकी शिकायत दर्ज करा दी। जिसके बाद पुलिस टिकट चुराने वाले शख्स को ढूंढने लगी। 

इस तरह की चोरी

एक अंतर्राष्ट्रीय अखबार की रिपोर्ट के मुताबिक लॉटरी टिकट की कथित तौर पर चोरी टेनसी स्टेट के मुर्फ्रीसबोरो में पेट्रोल पंप में हुई थी, जहां आरोपी पटेल काम करता था। जब लॉटरी टिकट खरीदने वाले व्यक्ति ने उससे स्कैन करके ये पता लगाने के लिए कहा कि उसने कुछ जीता है या नहीं, तो उसने कथित तौर पर कहा कि बहुत कम राशि जीती है। जिसके बाद उसने ग्राहक को कम राशि दे दी और और टिकट कूड़े में फेंक दिया। 
इसके बाद जब वो व्यक्ति स्टोर से चला गया तो पटेल ने लॉटरी के टिकट को कूड़ेदान से बाहर निकाला। छिपे हुए हिस्से को खरोंच कर टिकट पर लिखी जीत की राशि ढूंढी और उसे लॉटरी दफ्तर ले गया लेकिन वहां पर कर्मचारियों को उस पर कुछ संदेह हुआ। 

ऐसे पकड़ा गया

मामले की जांच करने वाले विक डोनोहो ने बताया कि ‘लॉटरी के जांचकर्ताओं ने पेट्रोल पंप के कैमरों में लगे वीडियो फुटेज लिए। जिसमें दिखाया गया है कि वो कूड़ेदान से टिकट उठाता है और टिकट के सामने वाले हिस्से को खरोंचने के बाद स्टोर में जश्न मनाता है। दरअसल, उसमें 10 लाख डॉलर यानी 8 करोड़ 37 लाख रुपए का इनाम था और वो इस खुशी में जश्न मना रहा था।
इसके बाद शेरिफ कार्यालय को सूचित किया गया और पटेल को गिरफ्तार कर लिया गया। इस बीच, क्रेग और डोनोहो ने खरीदार की पहचान करने के लिए स्टोर के वीडियो देखे और उसे लॉटरी की राशि जीतने के बारे में बताया।

Hindi News/ world / शख्स ने चुराया 8 करोड़ से ज्यादा की लॉटरी का टिकट, जब पैसे मिले तब….

ट्रेंडिंग वीडियो