scriptभारत के एक और दुश्मन का अंत, सुंजवां आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आमिर हमज़ा की पाकिस्तान में हत्या | Indian enemy and Sunjuwan terror attack mastermind retired Pakistani brigadier Amir Hamza killed | Patrika News
विदेश

भारत के एक और दुश्मन का अंत, सुंजवां आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आमिर हमज़ा की पाकिस्तान में हत्या

Another Indian Enemy Killed: पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में भारत के कई दुश्मनों का खात्मा हो रहा है। इस लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है और हाल ही में पाकिस्तान में भारत का एक और दुश्मन का अंत हो गया है।

नई दिल्लीJun 19, 2024 / 03:21 pm

Tanay Mishra

Amir Hamza killed

Amir Hamza killed

पिछले करीब 2 साल से पाकिस्तान (Pakistan) में रह रहे भारत (India) के दुश्मनों में डर का माहौल है। पाकिस्तान में भारत के कई दुश्मन रहते हैं और वो काफी डरे हुए हैं। इसकी वजह है अज्ञात हमलावर, जो भारत के इन दुश्मनों को पाकिस्तान में चुन-चुनकर मौत के घाट उतार रहे हैं। पाकिस्तान में अज्ञात हमलावर समय-समय पर भारत के दुश्मनों की हत्या कर रहे हैं। पहले पाकिस्तान में रह रहे भारत के दुश्मन खुलेआम बिना किसी डर के घूमते थे, भारत को धमकियाँ देते थे और यहाँ तक की रैलियों में भी भारत को ललकारने से पीछे नहीं हटते थे, अब अपनी जान बचाकर डर के साये में जी रहे हैं। हाल ही में भारत के एक और दुश्मन को पाकिस्तान में मार गिराया है।

रिटायर्ड पाकिस्तानी ब्रिगेडियर आमिर हमज़ा को गोलियों से भूना

हाल ही में पाकिस्तानी सेना के रिटायर्ड ब्रिगेडियर और पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के खास ऑपरेटर आमिर हमज़ा (Amir Hamza) को पाकिस्तान के पंजाब प्रांत के झेलम में मार गिराया है। जानकारी के अनुसार आमिर को अज्ञात हमलावरों ने गोलियों से भूनकर मौत के घाट उतार दिया।


सुंजवां आतंकी हमले का मास्टरमाइंड था आमिर

जम्मू और कश्मीर के सुंजवां में स्थित भारतीय सेना के कैंप पर 2018 में हुए आतंकी हमले का मास्टरमाइंड आमिर ही था। इस हमले में भारतीय सेना के 6 जवानों, एक नागरिक और 3 आतंकियों की मौत हो गई थी। इस हमले को अंजाम जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दिया था और साजिश में आईएसआई भी शामिल थी और आमिर ने ही इस हमले की योजना बनाई थी।

यह भी पढ़ें

Earthquake: अफगानिस्तान में भूकंप का झटका, रिक्टर स्केल पर रही 4.8 तीव्रता



Hindi News/ world / भारत के एक और दुश्मन का अंत, सुंजवां आतंकी हमले के मास्टरमाइंड आमिर हमज़ा की पाकिस्तान में हत्या

ट्रेंडिंग वीडियो