scriptइमरान खान पर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, लंदन में भी समर्थक गुस्साए | Imran Khan attack across Pakistan Protests London supporters angry Islamabad | Patrika News
विदेश

इमरान खान पर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, लंदन में भी समर्थक गुस्साए

इमरान खान पर हुए हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ समर्थक नाराज हो गए हैं। पाकिस्तान के सभी बड़े शहरों में गुस्साए पीटीआई समर्थकों ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है। पुलिस की टुकड़ियां धरना स्थलों पर प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रही है।
 

Nov 04, 2022 / 10:51 am

Sanjay Kumar Srivastava

imran_khan.jpg

इमरान खान पर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, लंदन में भी समर्थक गुस्साए

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान और पीटीआई के अन्य नेताओं पर गुजरांवाला में मार्च में फायरिंग के बाद देशभर के कई शहरों में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए। हमले में पूर्व पीएम इमरान खान समेत पार्टी के कई नेताओं को गोली लगी है। एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पार्टी के लंबे मार्च के दौरान अल्लाहवाला चौक पर पीटीआई के स्वागत शिविर के पास एक व्यक्ति की गोलीबारी में इमरान खान और पीटीआई के अन्य नेता घायल हो गए। रिपोर्ट में कहा गया है कि हमले के बाद, देश भर के कई शहरों में इमरान खान की हत्या की कोशिश का आरोप लगाते हुए विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। वहीं लंदन में भी इमरान समर्थक गुस्साए गए है और प्रदर्शन के साथ नारे लगा रहे हैं।
पीटीआई कार्यकर्ता गुस्साए

इमरान खानन के कंटेनर पर हुए हमले के विरोध में पीटीआई कार्यकर्ताओं ने कराची के 17 इलाकों में प्रदर्शन शुरू कर दिया है। उग्र कार्यकर्ताओं ने उत्तरी कराची के पावर हाउस चौरांगी में सड़क जाम कर दिया, वहीं बड़ी संख्या में पीटीआई समर्थकों ने कोरंगी रोड पर विरोध प्रदर्शन किया।
कराची में प्रदर्शन से ट्रैफिक जाम

पुलिस की टुकड़ियां धरना स्थलों पर पहुंच चुकी हैं और सड़क खाली करने के लिए प्रदर्शनकारियों से बातचीत कर रही है। कराची में कई मुख्य सड़कों पर विरोध प्रदर्शन के दौरान कई क्षेत्रों में भारी ट्रैफिक जाम देखा गया।
लाहौर के लिबर्टी चौक पर प्रदर्शन

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने लाहौर के लिबर्टी चौक पर भी विरोध प्रदर्शन किया। एक और विरोध प्रदर्शन मुरी रोड पर किया गया। फैसलाबाद में बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी आंतरिक मंत्री राणा सनाउल्लाह के आवास के बाहर जमा हो गए।
हमले में पाक पीएम, गृहमंत्री, वरिष्ठ सैन्य अधिकारी का हाथ

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव असद उमर ने कहा कि, पार्टी अध्यक्ष इमरान खान की हत्या की गई कोशिश में उन्हें तीन लोगों पर शक है- प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ, गृहमंत्री राना सनाउल्लाह और एक वरिष्ठ सैन्य अधिकारी। मीडिया की एक खबर में यह बात कही गई।

Hindi News/ world / इमरान खान पर हमले के बाद पूरे पाकिस्तान में विरोध प्रदर्शन, लंदन में भी समर्थक गुस्साए

ट्रेंडिंग वीडियो