scriptहमास लीडर का बड़ा खुलासा, जल्द हो सकता है इज़रायल के साथ चल रहे युद्ध में विराम समझौता | Hamas leader says close to reaching truce deal in war against Israel | Patrika News
विदेश

हमास लीडर का बड़ा खुलासा, जल्द हो सकता है इज़रायल के साथ चल रहे युद्ध में विराम समझौता

Israel-Hamas War: इजराइल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में जल्द ही एक बड़ा और अहम मोड़ आ सकता है। इस बारे में हमास के लीडर इस्माइल हनियेह ने आज खुलासा किया है।

Nov 21, 2023 / 09:52 am

Tanay Mishra

truce_deal_in_israel-hamas_war_could_happen_soon.jpg

Truce deal on cards?

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच एक महीने से भी ज़्यादा समय पहले शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। 7 अक्टूबर की सुबह हमास आतंकियों ने गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर करीब 5,000 रॉकेट्स दागकर युद्ध की शुरुआत की थी। हमास के हमले से इज़रायल में करीब 1400 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया गया था। ऐसे में हमले का जवाब देने के लिए इज़रायली सेना गाज़ा में लगातर हमले कर रही है। इज़रायली सेना के हमलों की वजह से गाज़ा में अब तक करीब 13,300 से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है। इनमें हमास के आतंकियों से ज़्यादातर निर्दोष फिलिस्तीनी हैं। दुनियाभर के कई देश इस युद्ध पर विराम लगाने की मांग उठा रहे हैं। और अब लगता है इस युद्ध पर जल्द ही विराम लग सकता है। इस बारे में आज हमास के लीडर इस्माइल हनियेह (Ismail Haniyeh) ने बड़ा खुलासा किया है।


इज़रायल-हमास के साथ चल रहे युद्ध में विराम समझौते पर जल्द लग सकती है मुहर

हनियेह ने आज सुबह बड़ा खुलासा किया है। हनियेह ने कहा है कि वह इज़रायल-हमास युद्ध पर विराम लगाने के लिए किए जाने वाले समझौते के करीब है। हनियेह ने टेलीग्राम पर एक बयान शेयर किया है जिसमें उसने इस बात की जानकारी दी है कि हमास और इज़रायल के बीच युद्ध पर विराम लगाने के लिए समझौता करने पर बातचीत चल रही है।

https://twitter.com/hashtag/BREAKING?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw


इज़रायली बंधकों को भी किया जा सकता है रिहा

इज़रायल-हमास युद्ध पर विराम लगाने के समझौते के तहत इज़रायल के करीब 240 बंधकों को भी रिहा किया जाएगा, जिन्हें 7 अक्टूबर को कैद कर लिया गया था। युद्ध विराम के समझौते की बातचीत के दौरान ही बंधकों की रिहाई पर भी चर्चा हुई और युद्ध को रोकने के लिए ऐसा करने के लिए हमास की तरफ से ग्रीन सिग्नल दे दिया गया।

यह भी पढ़ें

Sam Altman को मिली नई ज़िम्मेदारी, Microsoft ने रखा नौकरी पर

Hindi News/ world / हमास लीडर का बड़ा खुलासा, जल्द हो सकता है इज़रायल के साथ चल रहे युद्ध में विराम समझौता

ट्रेंडिंग वीडियो