scriptहमास कमांडर अहमद हसन सलामे अलसौर्का का खात्मा, इज़रायली सेना ने किया ढेर | Hamas commander Ahmed Hassan Salame Alsauarka eliminated by IDF | Patrika News
विदेश

हमास कमांडर अहमद हसन सलामे अलसौर्का का खात्मा, इज़रायली सेना ने किया ढेर

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना ने हमास के एक और कमांडर को मार गिराया है।

नई दिल्लीJun 22, 2024 / 12:46 pm

Tanay Mishra

IDF eliminates another Hamas commander

IDF eliminates another Hamas commander

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है। हमास ने युद्ध छेड़ते हुए इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। कई बंधकों की रिहाई के बाद भी हमास के चंगुल में अभी भी 100 से ज़्यादा बंधक हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायल ने भी गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में कहर बरपाना शुरू कर दिया जो अभी भी जारी है। इस युद्ध में अब तक इज़रायल के 600 से ज़्यादा सैनिक मारे जा चुके हैं, पर 37 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की इज़रायली हमलों में मौत हो चुकी हैं। मरने वालों में हमास से जुड़े 6,000 से ज़्यादा आतंकी भी हैं। हाल ही में इज़रायली सेना को एक और हमास आतंकी को मार गिराने में कामयाबी मिली है।

अहमद हसन सलामे अलसौर्का का खात्मा

इज़रायली सेना ने हाल ही में हमास के आतंकी अहमद हसन सलामे अलसौर्का का खात्मा (Ahmed Hassan Salame Alsauarka) का खात्मा कर दिया है। अहमद हमास के मुख्य स्नाइपर्स में से एक है और साथ ही हमास की नुखबा सेना का कमांडर भी है। अहमद ने 7 अक्टूबर को इज़रायल पर किए हमले में भी हिस्सा लिया था। अहमद गाज़ा के बेत हनून इलाके में इज़रायली सेना पर कई हमलों में शामिल रहा था और साथ ही उसने इस इलाके में कई स्नाइपर हमलों का निर्देशन भी किया था। इज़रायली सेना ने अहमद को बेत हनून में ही मार गिराया।

अहमद को मार गिराने के वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।


किसी निर्दोष नागरिक को नहीं पहुंचाया नुकसान

इज़रायली सेना ने अहमद को मारने के लिए किए गए हमले में इस बात का ध्यान रखा कि किसी भी निर्दोष नागरिक को नुकसान नहीं पहुंचे और इज़रायली सेना ने बिना किसी अन्य नागरिक को नुकसान पहुंचाए ही अहमद को मार गिराया।

यह भी पढ़ें

Kaspersky एंटी-वायरस सॉफ्टवेयर हुआ अमेरिका में बैन

Hindi News/ world / हमास कमांडर अहमद हसन सलामे अलसौर्का का खात्मा, इज़रायली सेना ने किया ढेर

ट्रेंडिंग वीडियो