scriptडोनाल्ड ट्रंप की हुई X (Twitter) पर वापसी, एलन मस्क ने बताया ‘नेक्स्ट लेवल’ | Donald Trump returns on X FKA Twitter, Elon Musk calls it next level | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप की हुई X (Twitter) पर वापसी, एलन मस्क ने बताया ‘नेक्स्ट लेवल’

Donald Trump Is Back On X (Twitter): डोनाल्ड ट्रंप की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (ट्विटर) पर वापसी हो गई है।

Aug 25, 2023 / 04:19 pm

Tanay Mishra

donald_trump_mugshot.jpg

Donald Trump’s mugshot

अमेरिका (United States Of America) के पूर्व और विवादित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की करीब ढाई साल बाद वापसी हुई है। पढ़कर मन में सवाल आना लाज़िमी है कि ट्रंप की कहाँ वापसी हुई है? तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स – X (ट्विटर – Twitter) पर उनकी वापसी हो गई है। करीब ढाई साल बाद ट्रंप ने एक बार फिर ट्वीट किया है।


मगशॉट किया शेयर

ट्रंप ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापसी के साथ ही अपन मगशॉट शेयर किया है। यह मगशॉट जॉर्जिया (Georgia) की जेल में ट्रंप की गिरफ्तारी के बाद लिया गया। ट्रंप को 2020 अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजों को पलटने की साजिश करने और इसके लिए पूरी कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया और करीब 20 मिनट में ही जमानत पर छोड़ भी दिया गया।


https://twitter.com/realDonaldTrump/status/1694886846050771321?ref_src=twsrc%5Etfw


एलन मस्क ने बताया नेक्स्ट लेवल

ट्रंप की सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वापसी से कई लोग उत्साहित हैं। इनमें कंपनी के मालिक एलन मस्क (Elon Musk) भी शामिल हैं। एलन ने ट्रंप के ट्वीट को कोट रीट्वीट करते हुए उनकी वापसी और मगशॉट को नेक्स्ट लेवल बताया।

https://twitter.com/elonmusk/status/1694903930981884041?ref_src=twsrc%5Etfw


मस्क ने ही किया था ट्रंप का अकाउंट रिस्टोर

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एलन ने ही पिछले साल ट्रंप के सस्पेंडेड अकाउंट को रिस्टोर किया था। हालांकि उस समय ट्रंप ने इसे इस्तेमाल करने में कोई दिलचस्पी नहीं दिखाई थी, पर अब उनकी इस प्लेटफॉर्म पर वापसी हो गई है।

यह भी पढ़ें

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में पीएम नरेंद्र मोदी और शी जिनपिंग के बीच हुई अहम मुद्दे पर चर्चा



क्यों हुआ था ट्रंप का अकाउंट बैन?

दरअसल 2021 में जनवरी में अमेरिका की राजधानी वॉशिंगटन डीसी (Washington DC) में कैपिटल बिल्डिंग (Capital Building) में हुए दंगों को भड़काने में ट्रंप का हाथ था। इसके लिए उन्होंने सभी सोशल मीडिया पर कई पोस्ट्स शेयर किए थे। ये दंगे ट्रम्प के नवंबर 2020 में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में हुई हार के बाद हुए थे। ट्रंप ने दंगों को भड़काने के लिए कई भड़काऊ ट्वीट्स किए थे। इतना ही नहीं, इससे पहले भी ट्रंप अक्सर ही कई भड़काऊ और आपत्तिजनक ट्वीट्स करके चर्चा में रहते थे। पर कैपिटल बिल्डिंग दंगों के बाद ट्विटर ने उनका अकाउंट बैन कर दिया था। इतना ही नहीं, दूसरे कई सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वेबसाइट्स ने भी ट्रंप पर बैन लगा दिया था। पर ट्विटर ने पिछले साल और दूसरे सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स और वेबसाइट्स ने इस साल ट्रंप पर लगा बैन हटा दिया था।

यह भी पढ़ें

इमरान खान को लगा बड़ा झटका, एक और मामले में गिरफ्तारी का आदेश



Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप की हुई X (Twitter) पर वापसी, एलन मस्क ने बताया ‘नेक्स्ट लेवल’

ट्रेंडिंग वीडियो