scriptडोनाल्ड ट्रंप ने की उनके और जो बाइडन के ड्रग टेस्ट की मांग, चुनावी डिबेट है वजह | Donald Trump calls for drug test before upcoming debate with US President Joe Biden | Patrika News
विदेश

डोनाल्ड ट्रंप ने की उनके और जो बाइडन के ड्रग टेस्ट की मांग, चुनावी डिबेट है वजह

हाल ही में डोनाल्ड ट्रंप ने उनके और अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के ड्रग टेस्ट की मांग की है। क्या है इसकी वजह? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीJun 25, 2024 / 12:49 pm

Tanay Mishra

Debate between Joe Biden and Donald Trump

Debate between Joe Biden and Donald Trump

अमेरिका (United States Of America) में राष्ट्रपति चुनाव 5 नवंबर को होंगे। चुनाव के कुछ समय बाद नतीजे सामने आ जाएंगे और यह साफ हो जाएगा कि अमेरिका का अगला राष्ट्रपति कौन बनेगा। देश का अगला राष्ट्रपति बनने के लिए जो बाइडन (Joe BIden) और डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) चुनावी मैदान में एक-दूसरे के सामने हैं। बाइडन अमेरिका के वर्तमान राष्ट्रपति हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। वहीं ट्रंप अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति हैं और रिपब्लिक पार्टी से उम्मीदवार हैं। दोनों के बीच 2020 में भी चुनावी जंग हुई थी, जिसमें बाइडन ने बाज़ी मारी थी और वह अमेरिका के राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे। इस बार भी दोनों के बीच चुनावी जंग हो रही है। पर इससे पहले दोनों के बीच 27 जून और 10 सितंबर को दो चुनावी डिबेट्स भी होंगी। लेकिन इससे पहले ट्रंप ने एक बड़ी मांग उठाई है।

ट्रंप ने की ड्रग टेस्ट की मांग

ट्रंप ने 27 जून को बाइडन के साथ होने वाली चुनावी डिबेट से पहले बाइडन के ड्रग टेस्ट की मांग की है। इतना ही नहीं, ट्रंप ने अपने ड्रग टेस्ट की भी अनुमति दी है। ट्रंप का मानना है कि बाइडन चुनावी डिबेट के लिए परफॉर्मेंस एन्हैन्सिंग ड्रग्स का इस्तेमाल कर सकते हैं जिससे चुनावी डिबेट में उनका प्रदर्शन अच्छा हो। इसलिए ट्रंप इस डिबेट से पहले ड्रग टेस्ट चाहते हैं और खुद भी इसके लिए तैयार हैं।

यह भी पढ़ें

चीन बना सऊदी अरब का सबसे बड़ा तेल ग्राहक

Hindi News/ world / डोनाल्ड ट्रंप ने की उनके और जो बाइडन के ड्रग टेस्ट की मांग, चुनावी डिबेट है वजह

ट्रेंडिंग वीडियो