scriptचीन में बढ़ी विदेशी पर्यटकों की संख्या, वीज़ा फ्री पॉलिसी से हुआ ज़बरदस्त फायदा | China sees surge in foreign tourists due to 144 hour visa free rule | Patrika News
विदेश

चीन में बढ़ी विदेशी पर्यटकों की संख्या, वीज़ा फ्री पॉलिसी से हुआ ज़बरदस्त फायदा

China Sees Surge In Foreign Tourists: चीन में पिछले कुछ समय में विदेशी पर्यटकों की संख्या की संख्या बढ़ गई है।

नई दिल्लीAug 02, 2024 / 01:45 pm

Tanay Mishra

Tourists in China

Tourists in China

कोरोना महामारी के बाद चीन (China) में विदेशी पर्यटकों की संख्या काफी घट गई थी। पर्यटन के घटने का असर देश की अर्थव्यवस्था पर भी पड़ने लगा था, जिससे सरकार भी चिंतित थी लेकिन। लेकिन अब लगता है कि चीज़ें सुधर रही हैं। अब एक बार फिर चीन में पर्यटन में उछाल आया है। चीन में फिर विदेशी पर्यटक घूमने के लिए जाने लगे हैं। इस साल के शुरुआती 6 महीने में चीन में विदेशी पर्यटकों की संख्या बढ़ी है।

आंकड़े आए सामने

हाल ही में चीन के राष्ट्रीय आप्रवासन प्रशासन के आंकड़ों के अनुसार इस साल के शुरुआती 6 महीने में विदेशी लोगों ने अलग-अलग पोर्टों से 1,46,35,000 बार चीन में प्रवेश किया। इनमें चीन का भ्रमण करने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या 43,61,000 थी।

वीज़ा फ्री पॉलिसी से हुआ ज़बरदस्त फायदा

चीन की 144 घंटे वीज़ा फ्री पॉलिसी से देश में आने वाले विदेशी पर्यटकों की संख्या तेज़ी से बढ़ी। इससे पर्यटकों को काफी सुविधा मिलने लगी है और साथ ही चीन में पर्यटन भी बढ़ने लगा है। चीन में पर्यटन बढ़ने से देश की अर्थव्यवस्था में भी योगदान हो रहा है।

यह भी पढ़ें

ईरान में पूर्व विदेश मंत्री को बनाया उपराष्ट्रपति

Hindi News/ world / चीन में बढ़ी विदेशी पर्यटकों की संख्या, वीज़ा फ्री पॉलिसी से हुआ ज़बरदस्त फायदा

ट्रेंडिंग वीडियो