scriptBreaking News देश में इनवेस्टर्स को लुभाने के लिए ‘गोल्डन वीज़ा’ प्रोग्राम शुरू किया | Patrika News
विदेश

Breaking News देश में इनवेस्टर्स को लुभाने के लिए ‘गोल्डन वीज़ा’ प्रोग्राम शुरू किया

Golden Visa : इंडोनेशिया ने एक “गोल्डन वीज़ा” लॉन्च किया है जो निवेशकों और पेशेवरों को प्रतिष्ठित कौशल के साथ देश में पांच या 10 साल तक रहने की अनुमति देता है।

नई दिल्लीJul 25, 2024 / 06:40 pm

M I Zahir

Golden-Viza

Golden-Viza

Golden Visa : इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको “जोकोवी” विडोडो ने गुरुवार को कार्यक्रम की शुरुआत करते हुए कहा, “गोल्डन वीज़ा ( Golden Visa ) इंडोनेशिया में विदेशियों के निवेश और योगदान को आसान बनाएगा।

निवेश करें या वीज़ा खरीदें

यह देश अधिक गुणवत्ता वाले यात्रियों को आकर्षित करेगा, जो निवेश करेंगे और रहने के दौरान उत्पादक होंगे। इंडोनेशिया का गोल्डन वीज़ा पाने के नौ तरीके हैं। एक तरीका यह है कि पांच साल के वीज़ा के लिए देश में 2.5 मिलियन डॉलर या 10 साल के वीज़ा के लिए 5 मिलियन डॉलर का निवेश किया जाए या यात्री किसी सरकारी बैंक में $350,000 जमा कर के पांच साल का वीज़ा खरीद सकते हैं। जबकि 10 साल के प्रवास के लिए $700,000 की जमा राशि खर्च होगी।

अपार्टमेंट खरीदते हैं

इन जमाओं का उपयोग बाद में सरकारी बांड या इंडोनेशिया स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध कंपनियों के शेयर खरीदने के लिए किया जा सकता है। एक अन्य प्रकार का गोल्डन वीज़ा व्यक्तियों को पांच साल तक रहने की अनुमति देगा, यदि वे राज्य के स्वामित्व वाले बैंक में $130,000 जमा करते हैं और $1 मिलियन या अधिक मूल्य का अपार्टमेंट खरीदते हैं।

गोल्डन वीज़ा

इस बीच, कंपनियां पांच साल के प्रवास के लिए 25 मिलियन डॉलर और एक दशक के प्रवास के लिए 50 मिलियन डॉलर का निवेश कर के निदेशकों और आयुक्तों के लिए गोल्डन वीज़ा ( Golden Visa) प्राप्त कर सकती हैं।

गोल्डन वीज़ा जारी करने का इरादा

आव्रजन प्रमुख सिल्मी करीम ( Silmy Karim) ने कहा कि इंडोनेशिया ने पिछले अगस्त में गोल्डन वीज़ा का परीक्षण शुरू किया ​है और लगभग 300 आवेदकों को ऐसे परमिट जारी किए और 123 मिलियन डॉलर आकर्षित किए। करीम के मुताबिक, इंडोनेशिया साल के अंत से पहले 1,000 गोल्डन वीज़ा जारी करने का इरादा रखता है।

Hindi News/ world / Breaking News देश में इनवेस्टर्स को लुभाने के लिए ‘गोल्डन वीज़ा’ प्रोग्राम शुरू किया

ट्रेंडिंग वीडियो