scriptबेंजामिन नेतन्याहू ने हमले करते हुए कहा, अब ईरान को भी ‘आज़ाद’ करेंगे | Benjamin Netanyahu Bold Message A Call for Iranian Freedom | Patrika News
विदेश

बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले करते हुए कहा, अब ईरान को भी ‘आज़ाद’ करेंगे

Israel-Lebanon Conflict : इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह ( Hasan Nasrullah) की मौत के बाद पूरे लेबनान में भीषण बमबारी की। इसमें 105 लोगों की जान गई है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक हवाई हमलों में 359 लोग घायल हुए हैं। सबसे अधिक 48 मौतें ऐन अल-डेलब और टायर क्षेत्र में हुईं। लेबनान […]

नई दिल्लीOct 01, 2024 / 12:44 pm

M I Zahir

Israel PM Benjamin Netanyahu Warn to Iran war due to Hassan Nasrallah

Israel PM Benjamin Netanyahu Warn to Iran war due to Hassan Nasrallah

Israel-Lebanon Conflict : इजराइल ने हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरुल्लाह ( Hasan Nasrullah) की मौत के बाद पूरे लेबनान में भीषण बमबारी की। इसमें 105 लोगों की जान गई है। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक हवाई हमलों में 359 लोग घायल हुए हैं। सबसे अधिक 48 मौतें ऐन अल-डेलब और टायर क्षेत्र में हुईं। लेबनान के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक इजराइली लड़ाकू विमान लगातार पूरे देश में एयर स्ट्राइक (airstrikes) करने में जुटे हैं। वहीं दूसरी ओर इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ( Benjamin netanyahu) ने ईरानी लोगों को एक वीडियो संदेश जारी किया है, जिसमें कहा गया है कि वह दिन जल्द आएगा, जब ईरान (Iran)उन्मादी धर्मतंत्र से आजाद होगा। वीडियो में इजराइल की सैन्य शक्ति और हमास-हिजबुल्लाह ( Hamas- Hezbollah ) के आतंकी नेताओं के हाल में हुए सफाये का जिक्र करते हुए कहा गया है कि, वह पल लोगों की सोच से बहुत पहले आएगा।

सब कुछ बहुत अलग होगा

नेतन्याहू ने कहा, जब ऐसा होगा तो सब कुछ बहुत अलग होगा। जब वह दिन आएगा तो पांच महाद्वीपों में ईरान ( Iran) के उन्मादियों की ओर से बनाया गया आतंकी नेटवर्क दिवालिया हो जाएगा, ध्वस्त हो जाएगा। हमारे दो प्राचीन यहूदी लोग और फारसी लोग, आखिरकार शांति से रहेंगे। हमारे दोनों देश, इजराइल और ईरान, शांति से रहेंगे। नेतन्याहू ने कहा, अधिकतर ईरानी जानते हैं कि इस उन्मादी शासन को उनकी ज़रा भी परवाह नहीं है। अगर उसे परवाह होती, अगर उसे आपकी परवाह होती, तो वह मध्य पूर्व में निरर्थक युद्धों पर अरबों डॉलर बर्बाद करना बंद कर देता। यह आपके जीवन को बेहतर बनाना शुरू कर देता।

हमास के कमांडर की मौत

लेबनान में इजराइली एयर स्ट्राइक में हमास के एक कमांडर फतेह शरीफ अबू अल-अमीन की भी मौत हो गई। उधर, बेरूत में इजराइल के हवाई हमले में फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीन नेताओं की मौत की भी खबर है। सोमवार को आधी रात के बाद बेरूत के कोला जिले में इजराइल ने भीषण बमबारी की। इसी दौरान फिलिस्तीन मुक्ति मोर्चा के तीनों नेताओं की जान गई।

Hindi News / world / बेंजामिन नेतन्याहू ने हमले करते हुए कहा, अब ईरान को भी ‘आज़ाद’ करेंगे

ट्रेंडिंग वीडियो