scriptबराक ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के लिए शेयर किया दिल छू लेने वाला मैसेज | Barack Obama shares heart touching message for US President Joe Biden | Patrika News
विदेश

बराक ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के लिए शेयर किया दिल छू लेने वाला मैसेज

Obama’s Message For Biden: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ने वर्तमान राष्ट्रपति के लिए आज एक दिल छू लेने वाला मैसेज शेयर किया है। हम बात कर रहे हैं बराक ओबामा के मैसेज की, जो उन्होंने जो बाइडन के लिए शेयर किया है।

नई दिल्लीAug 21, 2024 / 01:30 pm

Tanay Mishra

Joe Biden and Barack Obama

Joe Biden and Barack Obama

अमेरिका (United States Of America) में 5 नवंबर को राष्ट्रपति चुनाव होंगे। चुनाव में 3 महीने से भी कम समय बाकी है और ऐसे में चुनावी तैयारियाँ भी जोर-शोर से जारी हैं। रिपब्लिक पार्टी से एक बार फिर पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ही उम्मीदवार हैं। वहीं डेमोक्रेटिक पार्टी से वर्तमान राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) के चुनावी रेस से अपना नाम वापस लेने के बाद उपराष्ट्रपति कमला हैरिस (Kamala Harris) डेमोक्रेटिक पार्टी से नई राष्ट्रपति उम्मीदवार बन गई हैं। चुनाव से पहले कई सर्वे भी बता रहे हैं कि ट्रंप को हैरिस से अच्छी टक्कर मिल सकती है। लेकिन इसी बीच डेमोक्रेटिक पार्टी के कई लीडर्स वर्तमान राष्ट्रपति बाइडन की भी तारीफ कर रहे हैं। सोमवार रात शिकागो (Chicago) शहर में डेमोक्रेटिक नॅशनल कन्वेंशन (Democratic National Convention) की शुरुआत हुई, जिसमें बाइडन ने भी लोगों को संबोधित किया। इस कन्वेंशन में बाइडन को ज़बरदस्त रिस्पॉन्स भी मिला। ऐसे में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा (Barack Obama) ने बाइडन के लिए दिल छू लेने वाला मैसेज शेयर किया है।

बाइडन को राष्ट्रपति कहने पर गर्व और दोस्त कहने के लिए आभारी

ओबामा ने डेमोक्रेटिक नॅशनल कन्वेंशन में बाइडन के संबोधन के एक वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा, “जो के बारे में मैं जिस चीज़ की सबसे ज़्यादा सराहना करता हूं, वह है उनकी शालीनता, उनका लचीलापन और हमारे देश के लिए वादे में उनका अटूट विश्वास। पिछले 4 सालों में ये वो मूल्य हैं जिनकी अमेरिका को सबसे ज़्यादा ज़रूरत रही है। मुझे उन्हें अपना राष्ट्रपति कहने पर गर्व है, और मैं उन्हें अपना दोस्त कहने के लिए मैं बहुत आभारी हूं।”


अच्छे दोस्त हैं ओबामा और बाइडन

ओबामा और बाइडन काफी अच्छे दोस्त हैं और दोनों की दोस्ती काफी लंबे समय से चली आ रही है। इतना ही नहीं, राष्ट्रपति के तौर पर ओबामा के 2 कार्यकालों में बाइडन को उपराष्ट्रपति की ज़िम्मेदारी सौंपी गई थी।

यह भी पढ़ें

पाकिस्तान में मानसून का कहर, अब तक 215 लोगों की मौत

Hindi News/ world / बराक ओबामा ने अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन के लिए शेयर किया दिल छू लेने वाला मैसेज

ट्रेंडिंग वीडियो