scriptबांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री ने दंगाई छात्रों की तारीफों के बांधे पुल, कहा-असंभव को बना दिया संभव | Bangladesh Violence Former PM of Bangladesh Khaleda Zia said, 'Brave children made the impossible possible. | Patrika News
विदेश

बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री ने दंगाई छात्रों की तारीफों के बांधे पुल, कहा-असंभव को बना दिया संभव

Bangladesh Violence : बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री खालिदा जिया ने उपद्रवी छात्रों की तारीफों के बांधे पुल बांधते हुए उनकी पीठ थपथपाई है।

नई दिल्लीAug 07, 2024 / 06:10 pm

M I Zahir

Khaleda Zia

Khaleda Zia

Bangladesh Violence : बांग्लादेश में तख्तापलट के बाद बांग्लादेश की पूर्व खालिदा जिया (Khaleda Zia) ने आज अपने अस्पताल के बिस्तर से लोगों को बधाई देते हुए कहा कि देश “हमारे बहादुर बच्चों” के प्रयासों से “आजादी” मिली है।

हमें एक नई शुरुआत

शेख हसीना के प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देने और देश छोड़ने के बाद जेल से रिहा हुईं खालिदा जिया ने उन लोगों को भी धन्यवाद दिया, जिन्होंने ” स्वास्थ्य और आजादी के लिए प्रार्थना की”। उन्होंने कहा,”इस जीत ने हमें एक नई शुरुआत दी है। हमें लंबे समय से चले आ रहे लोकतंत्र के मलबे और भ्रष्टाचार के ढेर से बाहर एक नया देश, एक समृद्ध बांग्लादेश बनाना है। छात्र, युवा, हमारा भविष्य हैं। उन्होंने सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए एक वीडियो संदेश में कहा, उन सपनों को साकार करने के लिए जिनके लिए उन्होंने अपना जीवन बलिदान कर दिया।

मौत से लड़ाई लड़ी

खालिदा जिया ने कहा, “मैं अपने बहादुर बच्चों के प्रति हार्दिक धन्यवाद देना चाहती हूं, जिन्होंने असंभव को संभव बनाने के लिए मौत से लड़ाई लड़ी। सैकड़ों शहीदों को सम्मान दें।” बांग्लादेश नेशनलिस्ट पार्टी की प्रमुख आर दो बार की प्रधानमंत्री खालिदा जिया की रिहाई का आदेश शेख हसीना के सत्ता से बाहर होने के कुछ घंटों बाद राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने दिया था।

अधिकतर समय अस्पताल में रहीं

उल्लेखनीय है कि बांग्लादेश में सुश्री जिया को 2018 में भ्रष्टाचार के लिए दोषी ठहराया गया था और 17 साल की जेल हुई थी। इससे वे उस वर्ष के अंत में चुनाव लड़ने के लिए अयोग्य हो गई थीं। ख़राब स्वास्थ्य के कारण वे इस अवधि में अधिकतर समय अस्पताल में रहीं।

Hindi News/ world / बांग्लादेश की पूर्व प्रधानमंत्री ने दंगाई छात्रों की तारीफों के बांधे पुल, कहा-असंभव को बना दिया संभव

ट्रेंडिंग वीडियो