scriptबाबा वेंगा की डरा देने वाली भविष्यवाणियाँ, जानकार कांप उठेंगे आप | Baba Vanga predictions for 2024 will scare humans | Patrika News
विदेश

बाबा वेंगा की डरा देने वाली भविष्यवाणियाँ, जानकार कांप उठेंगे आप

Baba Vanga’s Scary Predictions: बाबा वेंगा को उनकी भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। अब तक बाबा वेंगा की कई भविष्यवाणियाँ सच साबित हुई हैं। उनकी भविष्यवाणियों के बारे में एक बात काफी कॉमन है कि ज़्यादातर भविष्यवाणियाँ डरावनी होती हैं। इस साल के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियाँ भी आपको डरा सकती हैं।

नई दिल्लीAug 02, 2024 / 05:12 pm

Tanay Mishra

Baba Vanga

Baba Vanga

इस दुनिया में आजतक कई ऐसे लोग हुए हैं जो भविष्यवाणी करने की कला में माहिर होने का दावा करते हैं। हालांकि बहुत कम लोग ही ऐसे होते हैं जिनकी भविष्यवाणी सच साबित होती हैं। इनमें बाबा वेंगा (Baba Vanga) का नाम भी शामिल है। बाबा वेंगा का असली नाम वेंजेलिया पांडेवा गुश्टेरोवा (Vangeliya Pandeva Gushterova) था और उनका जन्म 3 अक्टूबर, 1911 को उस्मानी साम्राज्य (Ottoman Empire) में हुआ था। बाबा वेंगा एक महिला थी और 12 साल की उम्र में ही उन्होंने अपनी देखने की क्षमता खो दी थी। 11 अगस्त, 1996 को 84 साल की उम्र में बुल्गारिया (Bulgaria) में उनकी मौत हो गई थी। बाबा वेंगा को अपनी सटीक भविष्यवाणियों के लिए जाना जाता है। उन्होंने अमेरिका में हुए 9/11 आतंकी हमले की सटीक भविष्यवाणी की थी। बाबा वेंगा ने 2025 में दुनिया के खत्म होने की शुरुआत के साथ ही 3797 में धरती के खत्म होने की और 5079 तक दुनिया के खत्म होने की भविष्यवाणी भी की है, जो डराने वाली हैं। हालांकि धरती और दुनिया खत्म होने से जुडी भविष्वाणियों में कितनी सच्चाई है, इस बारे में कहना मुश्किल है। लेकिन इस साल के लिए भी बाबा वेंगा की भविष्यवाणियाँ डरावनी हैं।

इंसानों को करना होगा मुश्किलों का सामना

साल 2024 के लिए बाबा वेंगा की भविष्यवाणियों के अनुसार इस साल इंसानों को मुश्किलों का सामना करना होगा। आइए नज़र डालते हैं इस साल के लिए बाबा वेंगा की कुछ भविष्यवाणियों पर।

⦿ मौसम की मार

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में इंसानों की मौसम की मार झेलनी होगी। ऐसे में धरती पर भीषण गर्मी, अत्यधिक बारिश, शक्तिशाली तूफ़ान और कंपकंपी छुटा देने वाली सर्दी पड़ेगी। अब तक इस साल पर गौर किया जाए, तो गर्मी की वजह से कई देशों में लोगों के हाल बेहाल हुए हैं और कई लोगों की तो मौत भी हुई हैं। इस समय बारिश की वजह से दुनिया के कई देशों में लोगों को परेशानी हो रही है। लोगों को बाढ़ और लैंडस्लाइड का भी सामना करना पड़ रहा है और कई लोग इस वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। अभी जुलाई चल रहा है और 2024 पूरा होने में 5 महीने से ज़्यादा समय बाकी है।

⦿ साइबर हमले

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में साइबर हमले भी बढ़ेंगे। इससे इंटरनेट पर ग्लोबल सिक्योरिटी के लिए खतरा बढ़ेगा, लोगों की प्राइवेसी से खिलवाड़ होगा और दुनिया के कई देशों के अहम इंफ्रास्ट्रक्चर पर निशाना साधा जाएगा जिससे इन्हें नुकसान पहुंचाया जा सके। चीन जैसे देश अक्सर ही दूसरे देशों पर साइबर हमलों की फिराक में रहते हैं। पिछले कुछ साल में दुनियाभर में साइबर हमले तेज़ी से बढ़े हैं। पिछले 12 महीने में दुनियाभर की कई बड़ी कंपनियों के डेटा में सेंध लगी है।

⦿ आर्थिक संकट

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में आर्थिक संकट भी बढ़ेगा। पाकिस्तान समेत दुनिया के कई देश इस समय आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं। अमेरिका, यूके और जापान जैसे विकसित देशों में आर्थिक संकट की शुरुआत हो गई है। यूके और जापान में तो इस साल मंदी तक आ गई थी। चीन में भी युवा बेरोजगारी एक चिंता का विषय है जिससे युवाओं के लिए आर्थिक संकट पैदा हो गया है।

⦿ आतंकवाद में इजाफा

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में आतंकवाद में इजाफा होगा। यूरोप में मुस्लिम माइग्रेंट्स के बढ़ने से आतंकवाद भी बढ़ रहा है। पाकिस्तान में आए दिन ही आतंकी हमले हो रहे हैं। अफ्रीकी देशों में भी आतंकवाद के मामले बढ़ रहे हैं।

⦿ बायोलॉजिकल हथियारों की टेस्टिंग

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में बायोलॉजिकल हथियारों की टेस्टिंग होगी। 2019 में आई कोरोना महामारी को भी एक बायोलॉजिकल हथियार ही माना जाता है। ऐसे में इस साल इस तरह के और बायोलॉजिकल हथियारों की टेस्टिंग की आशंका जताई जा रही है।

⦿ मेडिकल साइंस में मिलेगी सफलताएं

बाबा वेंगा के अनुसार 2024 में मेडिकल साइंस में बड़ी खोज होगी। यूके में फेफड़ों के कैंसर की वैक्सीन का काम तेज़ी से चल रहा है और इसमें प्रोग्रेस भी हो रही है। रूस में भी कैंसर की कैंसर की वैक्सीन पर काम चल रहा है और इसमें भी प्रोग्रेस देखने को मिली है।

यह भी पढ़ें

eSports Olympics: पहले ईस्पोर्ट्स ओलंपिक खेलों का 2025 में होगा सऊदी अरब में आयोजन



Hindi News/ world / बाबा वेंगा की डरा देने वाली भविष्यवाणियाँ, जानकार कांप उठेंगे आप

ट्रेंडिंग वीडियो