scriptइज़रायल में मिली 1,500 हमास आतंकियों की लाशें, युद्ध अभी भी जारी | 1,500 bodies of Hamas militants found in Israel around Gaza Strip | Patrika News
विदेश

इज़रायल में मिली 1,500 हमास आतंकियों की लाशें, युद्ध अभी भी जारी

Israel-Hamas War: इज़रायल पर फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास के हमले के बाद दोनों पक्षों में तनाव बढ़ गया है। हाल ही में इज़रायली सेना के प्रवक्ता ने एक बड़ा बयान दिया है।

Oct 10, 2023 / 01:30 pm

Tanay Mishra

israel-hamas_war_destruction.jpg

Israel-Hamas War

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनियों के बीच संघर्ष लंबे समय से चल रहा है। पिछले कुछ सालों में अक्सर ही दोनों पक्षों के बीच तकरार के मामले सामने आते रहते हैं। पर 7 अक्टूबर की सुबह फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) ने गाज़ा स्ट्रिप (Gaza Strip) से इज़रायल पर बड़े लेवल का रॉकेट अटैक किया। हमास के दावे के अनुसार इज़रायल पर 5,000 रॉकेट्स दागे गए, जो अब तक इज़रायल पर हुआ सबसे बड़ा हमला है। इस हमले ने इज़रायल को भी झकझोर दिया। जवाबी कार्रवाई में इज़रायल की सेना ने भी ग़ज़ा स्ट्रिप और आसपास के इलाकों पर हमला कर दिया। पिछले 3 दिनों से दोनों पक्षों के बीच युद्ध जारी है। इज़रायली सेना ने गाज़ा स्ट्रिप का पूरी तरह से घेराव कर लिया है और हमास से जुड़े लोगों पर लगातार हमले कर रही है। हमास के हमले में 900 इजरायलियों की मौत हो गई। कई इजरायलियों को हमास ने बंधक भी बना लिया। वहीं इज़रायली सेना की कार्रवाई भी तेज़ी से बढ़ रही है।


1,500 हमास आतंकियों की लाशें हुई बरामद

इज़रायली सेना के प्रवक्ता रिचर्ड हेच्ट ने आज ही जानकारी देते हुए बताया कि इज़रायल में करीब 1,500 हमास आतंकियों की लाशें बरामद हुई है। इन्हें गाज़ा स्ट्रिप के आसपास से बरामद किया गया है। रिचर्ड के अनुसार सोमवार रात के बाद से कोई भी हमास आतंकी इज़रायल में घुस नहीं पाया है। हालांकि इसके अपवाद ज़रूर हो सकते हैं अपर इज़रायली सेना ने आसपास के पूरे इलाके पर कब्ज़ा बना लिया है।

https://twitter.com/hashtag/UPDATE?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw

Hindi News/ world / इज़रायल में मिली 1,500 हमास आतंकियों की लाशें, युद्ध अभी भी जारी

ट्रेंडिंग वीडियो