scriptसेना ने बॉर्डर पर मार गिराए दो आतंकी | Army kills 2 terrorists on border | Patrika News
विदेश

सेना ने बॉर्डर पर मार गिराए दो आतंकी

Army Kills Terrorists: ईरान की सेना को आतंकियों को रोकने में कामयाबी मिली है। सेना ने बॉर्डर पर दो आतंकियों को मार गिराया।

नई दिल्लीSep 21, 2024 / 05:23 pm

Tanay Mishra

Iranian border guard

Iranian border guard

आतंकवाद (Terrorism) किसी एक देश की नहीं, बल्कि दुनियाभर की ही गंभीर समस्या है। दुनियाभर के कई देशों में आतंकवाद की जड़ें हैं जिनसे इन देशों में आतंकी गतिविधियों की आशंका बनी रहती है। मिडल ईस्ट में तो आतंकवाद काफी ज़्यादा फैला हुआ है और वो भी काफी लंबे समय से। हालांकि ये देश आतंकवाद से निपटने के लिए हर ज़रूरी कदम उठाते हैं। ईरान (Iran) में भी स्थिति ऐसी ही है। ईरान की बॉर्डर कुछ ऐसे देशों से लगती हैं जहाँ कई आतंकी संगठन (Terrorists Organizations) सक्रिय हैं। ऐसे में वो ईरान में भी अपनी हरकतों को अंजाम देने की कोशिशों से पीछे नहीं हटते। पर हाल ही में ईरानी सेना को आतंकियों के खिलाफ कामयाबी मिली है।

बॉर्डर के रास्ते घुस रहे 2 आतंकियों को मार गिराया

ईरानी सेना ने हाल ही में 2 आतंकियों को बॉर्डर के रास्ते ईरान में घुस रहे आतंकियों को मार गिराया। शुक्रवार को ईरान के सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत के सिरकन शहर के पास स्थित बॉर्डर से 2 आतंकी ईरान में घुसने की कोशिश कर रहे थे। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस बॉर्डर से पाकिस्तान और अफगानिस्तान दोनों ही जुड़े हुए हैं। ऐसे में ईरानी सेना की बॉर्डर गार्ड्स टुकड़ी ने जैसे ही आतंकियों को बॉर्डर पार करने की कोशिश करते देखा, उन्होंने आतंकियों पर ताबड़तोड़ गोलीबारी करते हुए उन्हें ढेर कर दिया।

क्या हमले की साजिश कर रहे थे आतंकी?

ईरानी सेना की बॉर्डर गार्ड्स टुकड़ी ने दोनों आतंकियों को मार गिराने के बाद उनके पास जाकर तलाशी ली। तलाशी में मृत आतंकियों के पास से हथियार, गोला-बारूद, रेडियो और दूसरे कई सैन्य उपकरण बरामद हुए। इससे पता चलता है कि ये आतंकी ईरान में घुसकर एक हमले को अंजाम देने की साजिश कर रहे थे।

यह भी पढ़ें

रूस ने देर रात दागी यूक्रेन पर मिसाइल, 3 लोगों की हुई मौत



Hindi News/ world / सेना ने बॉर्डर पर मार गिराए दो आतंकी

ट्रेंडिंग वीडियो