script7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमलों में शामिल एक और हमास आतंकी का हुआ खात्मा | Another Hamas terrorist who took part in October 7 attack on Israel, eliminated by IDF | Patrika News
विदेश

7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमलों में शामिल एक और हमास आतंकी का हुआ खात्मा

Israel-Hamas War: इज़रायली सेना ने हमास के एक और ऐसे आतंकी को मार गिराया है जो 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमला करने वाले आतंकियों में शामिल था।

नई दिल्लीJul 18, 2024 / 05:20 pm

Tanay Mishra

Izz al Adeen Ibrahim Makhissan eliminated

Izz al Adeen Ibrahim Makhissan eliminated

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर को शुरू हुआ युद्ध अभी भी जारी है और इसके जल्द रुकने के आसार नज़र भी नहीं आ रहे हैं। हमास ने रॉकेट अटैक्स और घुसपैठ से जंग छेड़ते हुए इज़रायल में करीब 1,200 लोगों को मार दिया था और 200 से ज़्यादा लोगों को बंधक बना लिया था। अभी भी हमास के चंगुल में करीब 100 बंधक हैं। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर जवाबी हमले शुरू कर दिए थे। इस युद्ध में इज़रायली सेना अपने करीब 700 सैनिकों को गंवा चुकी है, पर गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों में तबाही मचा चुकी है। इज़रायली हमलों में 39,000 से ज़्यादा फिलिस्तीनी मारे जा चुके हैं और 94,000 से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हुए हैं। इज़रायली सेना ने हमास के हज़ारों आतंकियों को भी ढेर किया है। हाल ही में इज़रायली सेना ने ऐसे 25 आतंकियों को मार गिराया था जो 7 अक्टूबर के हमलों में शामिल थे। अब इज़रायली सेना ने ऐसे एक और आतंकी को ढेर कर दिया है।

7 अक्टूबर के हमास हमलों में शामिल एक और आतंकी हुआ ढेर

इज़रायली सेना ने कुछ दिन पहले 7 अक्टूबर के हमास हमलों में शामिल एक और आतंकी को ढेर कर दिया है। इस आतंकी का नाम इज़ अल अदीन इब्राहिम मखिस्सान (Izz al Adeen Ibrahim Makhissan) था। इस आतंकी ने इज़रायल में घुसपैठ करते हुए कई लोगों को मारा था और कई लोगों को बंधक भी बनाया था।


यह भी पढ़ें

कैफे की छत से जा टकराई कार, 1 की मौत और 6 घायल

Hindi News/ world / 7 अक्टूबर को इज़रायल पर हमलों में शामिल एक और हमास आतंकी का हुआ खात्मा

ट्रेंडिंग वीडियो