scriptक्या Kamala Harris की जान को खतरा है ? चुनाव प्रचार अभियान कार्यालय में हुई गोलीबारी | american presidential election shots fired kamala harris campaign office arizona | Patrika News
विदेश

क्या Kamala Harris की जान को खतरा है ? चुनाव प्रचार अभियान कार्यालय में हुई गोलीबारी

Kamala Harris: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव प्रचार अभियान में खूनखराबा बढ़ता ही जा रहा है। रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर दो बार हमला हो चुका है और अब डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रत्याशी कमला हैरिस के चुनावी कार्यालय पर गोलीबारी हुई है।

नई दिल्लीSep 25, 2024 / 12:23 pm

M I Zahir

Kamala Harris support

Kamala Harris support

Kamala Harris: अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार कमला हैरिस के चुनावी अभियान कार्यालय पर एरिज़ोना के टेम्पे में गोलियां चलाई गई (firing at kamala harris office)हैं, जो एक महीने में दूसरा हमला है। यह घटना सोमवार रात हुई है, जबकि पहले हमला 16 सितंबर को हुआ था, जब कार्यालय की सामने की खिड़कियों पर पैलेट गन से हमला किया गया था।

खिड़कियों पर गोलियों के घाव पाए गए

इस नई घटना में कोई घायल नहीं हुआ, और कार्यालय उस समय खाली था। एरिज़ोना में डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी के अभियान कार्यालय (kamala harris Arizona office) में सामने की खिड़कियों पर गोलियों के घाव पाए गए, जब कर्मचारी सोमवार सुबह वहां पहुंचे। जब गोलीबारी हुई तब इमारत के अंदर कोई नहीं था। गोलीबारी (gunfire incident) ऐसे समय में हुई है जब अधिक रिपब्लिकन एरिज़ोना में कमला हैरिस के पीछे रैली कर रहे हैं।

रात को गोलीबारी की सूचना मिली थी

टेम्पे पुलिस ने बताया कि डेमोक्रेटिक नेशनल कमेटी कार्यालय (Democratic National Committee Office) में “गोलियों से नुकसान” हुआ। अमेरिकी उप राष्ट्रपति कमला हैरिस के राज्य में राष्ट्रपति पद के लिए प्रचार अभियान शुरू होने से कुछ दिन पहले एरिज़ोना में उनके चुनाव अभियान कार्यालय में सोमवार रात को गोलीबारी (attack on kamala harris) की सूचना मिली थी।

मैरिकोपा काउंटी एटनी रिक रोमली ट्रंप के मुखर आलोचक

एक सप्ताह से अधिक समय पहले, पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, जो रिपब्लिकन उम्मीदवार हैं, के खिलाफ हत्या का दूसरा प्रयास किया गया था। डेमोक्रेटिक राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का समर्थन करने वाला नवीनतम जीओपी चेहरा सेवानिवृत्त मैरिकोपा काउंटी एटनी रिक रोमली हैं, जो ट्रंप के मुखर आलोचक हैं।

परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी गई है

हालांकि, यह पहली बार नहीं है कि कार्यालय में इस तरह की गोलीबारी हुई हो। 16 सितंबर को, सामने की खिड़कियों पर बीबी बंदूक या पेलेट गन का उपयोग करके इसी तरह की गोलियां चलाई गईं। स्थानीय कानून प्रवर्तन ने परिसर में सुरक्षा बढ़ा दी है और मौके से सुबूतों का विश्लेषण कर रहा है। दोनों घटनाओं में पुलिस अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं कर सकी है।

वास्तविक और विशिष्ट खतरों का सामना करना पड़ रहा

इस बीच, ट्रंप चुनाव अभियान संचार निदेशक स्टीवन चेउंग के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि ट्रंप को “अमेरिका में अराजकता फैलाने” के प्रयासों के तहत ईरान से “वास्तविक और विशिष्ट खतरों” का सामना करना पड़ रहा है।

Hindi News / world / क्या Kamala Harris की जान को खतरा है ? चुनाव प्रचार अभियान कार्यालय में हुई गोलीबारी

ट्रेंडिंग वीडियो