scriptसूडान में हिंसा के बीच भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी, बाहर न निकलने की सलाह | All Indian nationals are advised not to venture out amid Sudan clash | Patrika News
विदेश

सूडान में हिंसा के बीच भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी, बाहर न निकलने की सलाह

Advisory For Indian Nationals Amid Sudan Violence: सूडान में पिछले 4 दिन से ज़बरदस्त हिंसा चल रही है। इससे दहशत का माहौल है। इसी बीच सूडान में फंसे भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी की गई है।

Apr 18, 2023 / 05:15 pm

Tanay Mishra

sudan_fight_between_army_and_paramilitary.jpg

Sudan Violence

सूडान (Sudan) में पिछले चार दिन से ज़बरदस्त हिंसा का मंज़र छाया हुआ है। देश की आर्मी और पैरामिलिट्री (अर्धसैनिक बल) रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ (Rapid Support Forces) के बीच चल रही खूनी जंग से सूडान की राजधानी खार्तूम (Khartoum) समेत कई हिस्सों में माहौल काफी बिगड़ गया है। सूडान में हिंसा की वजह से अब तक 200 से ज़्यादा लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं 1,800 से ज़्यादा लोग इस हिंसा की वजह से घायल हो चुके हैं। सूडान की पैरामिलिट्री रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ चाहती है कि उन्हें भी आर्मी का हिस्सा बनाया जाए, पर देश की आर्मी इसके खिलाफ है। इसी वजह से दोनों यक्षों के बीच भीषण लड़ाई चल रही है। बड़ी तादाद में लोग सूडान में फंसे हुए हैं। इनमें कई भारतीय नागरिक (Indian Nationals) भी हैं। हाल ही में सूडान में चल रही हिंसा के बीच फंसे भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी की गई है।


बाहर न निकलने की सलाह

अफ्रीकी महाद्वीप (African Continent) में स्थित देश सूडान में पिछले चार दिन से आर्मी और पैरामिलिट्री रैपिड सपोर्ट फोर्सेज़ के बीच जंग चल रही है। हिंसक माहौल की वजह से देश के कई हिस्सों में लूटपाट की वारदातें भी बढ़ गई है। इस बीच राजधानी खार्तूम में भारतीय दूतावास की तरफ से इस जंग की वजह से फंसे हुए भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी की गई है।

एडवाइज़री में सूडान में चल रही हिंसा की वजह से लूटपाट की घटनाओं को ध्यान में रखते हुए इसने बचने के लिए सभी भारतीय नागरिकों को बाहर न निकलने की सलाह दी गई है। साथ ही ज़रूरत के सभी सामान को सही से और ज़रूरत के अनुसार ही इस्तेमाल करने की भी सलाह दी गई है, जिससे वो खत्म न हो। भारतीय दूतावास ने एडवाइज़री में भारतीय नागरिकों को बताया कि आने वाले कुछ दिनों तक सूडान में हिंसक हालात बने रह सकते हैं। ऐसे में उन्होंने भारतीय नागरिकों से अपने पड़ोसियों की मदद लेने और घर पर रहकर सुरक्षित रहने की अपील की गई है।

Hindi News / world / सूडान में हिंसा के बीच भारतीय नागरिकों के लिए एक और एडवाइज़री जारी, बाहर न निकलने की सलाह

ट्रेंडिंग वीडियो