scriptAir Strike: आतंकी हमले के बाद इस देश ने की एयर स्ट्राइक, पांच की मौत 22 ज़ख़्मी | turkiye airstrikes on kurdish targets in retaliation for tusas attack | Patrika News
विदेश

Air Strike: आतंकी हमले के बाद इस देश ने की एयर स्ट्राइक, पांच की मौत 22 ज़ख़्मी

Air strike: तुर्किये की वायु सेना ने इराक और सीरिया में कुर्द ठिकानों पर जबरदस्त हमला कर दिया। इस कार्रवाई को टीयूएसएएस पर हुए आतंकी हमले का बदला बताया जा रहा है।

नई दिल्लीOct 24, 2024 / 09:32 pm

M I Zahir

Turkiye Air Strikes

Turkiye Air Strikes

Air strike : तुर्किये के आंतरिक मंत्री ने बताया कि अंकारा में तुर्किये (Turkiye) एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज इंक पर हुए आतंकवादी हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए और 22 अन्य घायल (casualties) हो गए। जानकारी के मुताबिक राष्ट्रीय रक्षा मंत्रालय ने कहा कि एयर स्ट्राइक (Airstrikes) में 32 ठिकानों को ‘नष्ट’ कर दिया गया है, लेकिन किन लोकेशन पर हमला किया गया, इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी गई। बयान में कहा गया कि नागरिकों को नुकसान से बचाने के लिए ‘सभी प्रकार की सावधानियां’ बरती गईं। आंतरिक मंत्री अली येरलिकाया (Ali Yerlikaya) ने कहा कि हमले के पीछे कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (PKK) का हाथ माना जा रहा है। रक्षा मंत्री यासर गुलर ( yasar gular) ने भी पीकेके पर उंगली उठाई।

बदमाश सजा के हकदार

गुलर ने कहा, ‘हम इन पीकेके बदमाशों को हर बार वह सजा देते हैं जिसके वे हकदार हैं, लेकिन वे कभी होश में नहीं आते। हम उनका पीछा तब तक करेंगे जब तक कि आखिरी आतंकवादी का खात्मा नहीं हो जाता।” अंकारा में इराकी दूतावास ने टीयूएसएएस पर हमले की निंदा करते हुए एक बयान जारी किया है।

पीकेके पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी

इस बयान में कहा गया यह “आतंकवाद और उग्रवाद के सभी रूपों और अभिव्यक्तियों को अस्वीकार करने में इराक की दृढ़ स्थिति की पुष्टि करता है, और तुर्किये गणराज्य की सरकार और लोगों के साथ इराक की सरकार और लोगों की एकजुटता व्यक्त करते हैं।” ध्यान रहे कि इराक ने इस साल की शुरुआत में, पीकेके पर प्रतिबंध लगाने की घोषणा की थी।

आतंकवादी हमले की निंदा

इस बीच अफगानिस्तान की कार्यवाहक सरकार के विदेश मंत्रालय ने गुरुवार को तुर्किये की राजधानी अंकारा में हुए आतंकवादी हमले की निंदा की। बयान में कहा गया, “इस हमले की निंदा करते हुए मंत्रालय तुर्किये की सरकार और जनता और शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करता है।”

Hindi News / world / Air Strike: आतंकी हमले के बाद इस देश ने की एयर स्ट्राइक, पांच की मौत 22 ज़ख़्मी

ट्रेंडिंग वीडियो