scriptTips for Perfect Bra Size: सही ब्रा खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान | Tips for perfect bra size chart sahi bra kaise kharide | Patrika News
महिला

Tips for Perfect Bra Size: सही ब्रा खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

हम आपको कुछ आसान से टिप्स देते हैं जिसकी मदद से आप सही साइज की ब्रा खरीद पाएंगी और आपको शर्म भी नहीं आएगी।

Feb 15, 2024 / 02:31 pm

Suman Agarwal

women bra size chart
Tips for Perfect Bra: ब्रा खरीरदते वक्त जब हम दुकान में जाते हैं तो आज भी शर्माकर मांगते हैं और साइज के बारे में बात करने से हिचकिचाते हैं, ऐसा नहीं होना चाहिए, इस चक्कर में महिलाएं गलत साइज की ब्रा ले लेती हैं और बाद में जाकर पछतावा होता है। हम आपको कुछ आसान से टिप्स देते हैं जिसकी मदद से आप सही साइज की ब्रा खरीद पाएंगी और आपको शर्म भी नहीं आएगी।
गलत साइज की ब्रा से शरीर में नुकसान

गलत साइज की ब्रा से कंधे और पीठ का दर्द बढ़ जाता है, आपकी शेप खराब हो जाती है, आपके शरीर में दूसरी कई और बीमारियां लग जाती है। इन सब परेशानियों से छुटकारा पाने के लिए आप घर पर ही बड़े आराम से अपनी ब्रा का सही साइज माप सकती हैं? माप लेते समय कुछ बातों का ख्याल रखना होता है।
ब्रा की खरीददारी करते समय ध्यान रखें कि आपके ब्रेस्ट के अनुसार आपकी ब्रा होनी चाहिए। बहुत ज्यादा बड़ी या छोटी नहीं क्योंकि इससे आप अनकंफर्टेबल महसूस करेंगे। ब्रा का साइज हमेशा परफेक्ट होना चाहिए। इतना ही नहीं आपको ब्रा के डिजाइन का भी ध्यान रखना है और साथ ही कपड़े का भी।
एक आरामदायक नॉन-पैडेड और सबसे सही फिट की ब्रा पहनें, इस बात का भी ध्यान रखें कि आपके ब्रेस्ट टीश्यू ऊपर उठें हुए हों और ढीले बिल्कुल ना हों। इससे आपको आगे जाकर ब्रेस्ट कैंसर से बचाव मिलेगा। इसलिए हमेशा सही फीटिंग वाली ब्रा ही खरीदें
एक अच्छे मेजरिंग टेप का इस्तेमाल करें

सही मेजरिंग टेप से पहले ही अपने घर पर ब्रेस्ट की साइज मेजर कर लें, उसके बाद बाजार में उसी साइज को ध्यान में रखकर ब्रा खरीदें। इससे माप एकदम सही रहेगा। सबसे पहले अपने बस्ट के ठीक नीचे की एरिया का माप लें।
सबसे अच्छा फिटिंग के लिए बस्ट साइज लें

अगर आप अपने कप की साइज माप रही हैं, तो आपको अपने बस्ट के पूरे हिस्से को मापना चाहिए। मेजरमेंट टेप एकदम समतल और आरामदायक है तो आपको आपकी सही फिटिंग मिल जाएगी.
सही स्टाइल और ब्रांड का चुनाव

सही स्टाइल, कपड़ा और सही ब्रांड की ब्रा आपकी शेप सही रखता है। इसलिए चाहे वह पुश-अप ब्रा हो, बाल्कनेट ब्रा हो, मिनिमाइज़र ब्रा हो या स्पोर्ट्स ब्रा हो, आप सही स्टाइल चुनें। कपड़ा कंफर्टेबल हो और अच्छे ब्रांड का हो।

Hindi News/ Women / Tips for Perfect Bra Size: सही ब्रा खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

ट्रेंडिंग वीडियो