scriptHartalika Teej 2024 Outfits: पहनें ऐसी साड़ी-जूलरी, हरितालिका तीज पर एक्ट्रेस जैसी दिखेंगी आप | Patrika News
Lifestyle News

Hartalika Teej 2024 Outfits: पहनें ऐसी साड़ी-जूलरी, हरितालिका तीज पर एक्ट्रेस जैसी दिखेंगी आप

Hartalika Teej 2024 Outfits: महिलाओं के लिए हरतालिका तीज बेहद खास होती है। अखंड सौभाग्य पाने के लिए सुहागिन महिलाएं सोलह श्रृंगार करती हैं और हरतालिका तीज का व्रत करती हैं। इस दिन को और खास बनाने के लिए दिए गए फैशन टिप्स को फॉलो कर सकती हैं।

जयपुरSep 05, 2024 / 07:37 pm

MEGHA ROY

Hartalika teej 2024 outfits: shine and bright on our special day

Hartalika teej 2024 outfits: shine and bright on our special day

Hartalika Teej 2024 Outfits : हरतालिका तीज एक प्रमुख हिंदू त्योहार है। हर साल हरतालिका तीज महिलाओं के लिए खास होती है। अखंड सौभाग्यवती व्रत को महिलाएं नए-नए कपड़े पहनकर सजती-सवारती हैं और हरतालिका तीज की पूजा करती हैं। खास मौके पर आप इन सेलेब्रिटीज की आउटफिट्स और लुक को फॉलो करके और भी खूबसूरत लग सकती हैं।

Hartalika Teej 2024 Outfits : क्या है हरतालिका तीज

हरतालिका तीज एक प्रमुख हिंदू त्यौहार है जिसे विशेष रूप से उत्तर भारत में धूमधाम से मनाया जाता है। यह त्यौहार श्रावण महीने की शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को आता है, जो आमतौर पर अगस्त या सितंबर में पड़ता है। इस दिन विशेष रूप से महिलाएं उपवास करती हैं और अपने पति की लंबी उम्र और परिवार की सुख-समृद्धि के लिए प्रार्थना करती हैं। हरतालिका तीज का नाम ‘हरतालिका’ शब्द से लिया गया है, जिसका अर्थ है ‘हर’ (शिव) और ‘तालिका’ (पर्व)। यह पर्व भगवान शिव और Goddess पार्वती के मिलन की खुशी में मनाया जाता है। इस दिन महिलाएं व्रत रखती हैं, पूजा करती हैं और विशेष रूप से रंग-बिरंगे वस्त्र पहनती हैं। आमतौर पर महिलाएं सुहागिनों के लिए विशेष रूप से तैयार की गई पूजा सामग्री जैसे कि चूड़ियाँ, सिंदूर, और मिठाई का आदान-प्रदान करती हैं।इस दिन, महिलाएं पारंपरिक गीत गाती हैं और रात्रि को व्रत समाप्ति पर पारंपरिक भोजन करती हैं। यह पर्व खासकर उन महिलाओं के लिए महत्वपूर्ण है जो अपने पति की लंबी उम्र और वैवाहिक जीवन में सुख-शांति की कामना करती हैं।

Hartalika Teej 2024 Outfits : टॉप 5 बेस्ट आउटफिट्स सेलिब्रिटी के

deepika padukone festive saree look
दीपिका पादुकोण
आउटफिट: शाही लुक

डिटेल्स: हरतालिका तीज के मौके पर दीपिका पादुकोण की एक भव्य शाही साड़ी लुक, जो पारंपरिक कढ़ाई और रंगीन रेशमी कपड़े से बना है । उनका साड़ी सुनहरे और चांदी के काम से सजा हुआ है, जिसमें एक शानदार ब्लाउज शामिल है। उन्होंने लुक को हरी गोल्डन ज्वेलरी और लाइट मेकअप से पूरा किया।
प्रियंका चोपड़ा
आउटफिट: डिजाइनर साड़ी

priyanka chopra saree for teej
डिटेल्स: हरतालिका तीज पर प्रियंका चोपड़ा का एक शानदार गोल्डन रंग की डिजाइनर साड़ी लुक। इस साड़ी में पारंपरिक कढ़ाई और चमकदार जरी का काम है। उन्होंने इसे मैचिंग हरा ब्लाउज और स्टाइलिश गोल्डन ज्वेलरी के साथ कैरी किया, जिससे उनका लुक बेहद आकर्षक और रॉयल नजर आ रही है ।
किआरा अडवाणी
आउटफिट: रॉयल रेड साड़ी

kiara advani saree for festive season
डिटेल्स: हरतालिका तीज के अवसर पर किआरा अडवाणी का एक खूबसूरत रॉयल रेड साड़ी लुक। यह ड्रेस सुनहरी कढ़ाई और ऑफ स्लीव्स रेड ब्लाउज के साथ पहना है , जिसमें गोल्डन और पीच रंगों का सुंदर मेल है। उनकी स्टाइलिंग को सोने की चूड़ियाँ ,और और रानी गोल्डन हार के साथ हल्का मेकअप कर अपने लुक को पूरा किया ।
सोनम कपूर
आउटफिट: लाल लहंगा चोली

sonam kapoor teej saree photo
डिटेल्स: ये आकर्षक लुक सोनम कपूर का आप हरतालिका तीज के मौके पर ले सकते है। लहंगा पर पारंपरिक एम्ब्रॉयडरी और पेस्टल शेड्स में डिजाइन किया गया है। उन्होंने इसे खूबसूरत ज्वेलरी और सुंदर इयररिंग्स के साथ मैच किया, जिससे उनका लुक बहुत ही ग्रेसफुल और क्लासिक लग रहा है ।
सारा अली खान
आउटफिट: शारारा सेट

sara ali khan festive look trendy dress
डिटेल्स: सारा अली खान ने एक सुंदर शारारा सेट पहना, जिसमें शाही रंगों की कढ़ाई और डिजाइन है। जिसमें उन्होंने स्टाइलिश सिंपल ज्वेलरी और सॉफ्ट मेकअप के साथ लुक को पूरा किया।
ये आउटफिट्स न केवल हरतालिका तीज के महत्व को दर्शाते हैं बल्कि भारतीय पारंपरिक फैशन की सुंदरता को भी उजागर करते हैं।

Hindi News/ Lifestyle News / Hartalika Teej 2024 Outfits: पहनें ऐसी साड़ी-जूलरी, हरितालिका तीज पर एक्ट्रेस जैसी दिखेंगी आप

ट्रेंडिंग वीडियो