script3 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, स्टेशनरी शॉप के धमाकों से गूंजा इलाका, 4 शहरों की फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी | Massive fire in 3 storey building stationery shop explosion echoed in pital mill 4 cities fire brigades extinguish fire | Patrika News
विदिशा

3 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, स्टेशनरी शॉप के धमाकों से गूंजा इलाका, 4 शहरों की फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी

Massive Fire : बिल्डिंग की निचली दो मंजिलों पर स्टेशनरी और गिफ्ट की दुकान है, जिहां पटाखे भी रखे थे। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दुकान में पटाखों में धमाके होने लगे।

विदिशाOct 24, 2024 / 10:56 am

Faiz

Massive Fire
Massive Fire : मध्य प्रदेश के विदिशा शहर के पीतल मिल इलाके में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात एक 3 मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई। बिल्डिंग की निचली दो मंजिलों पर स्टेशनरी और गिफ्ट की दुकान है, जिहां पटाखे भी रखे थे। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और दुकान में पटाखों में धमाके होने लगे।
इससे आसपास के लोग भी दहशत में आ गए। भवन की ऊपरी मंजिल में दुकान मालिक और उसके स्वजन ने किसी तरह पड़ोसी की छत से होकर नीचे उतरते हुए अपनी जान बचाई। सूचना मिलने पर दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंची और करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। आग से लाखों रुपए का सामान जलकर खाक हो गया। आग लगने की सूचना मिलते ही मौके पर कलेक्टर रौशन कुमार सिंह और एसपी रोहित काशवानी समेत जिले के अन्य अधिकारी पहुंच गए। वहीं, आसपास के मकानों को खाली खाली कराया गया। वहीं, विदिशा, गंजबासौदा, रायसेन और गुलाबगंज से फायर ब्रिगेड टीमें बुलाई गई थीं। शुरुआती जानकारी के अनुसार, शॉर्ट सर्किट के कारण आग लगी है।

देर रात भड़की आग

मामले को लेकर विदिशा एसडीएम क्षितिज शर्मा का कहना है कि सागर रोड स्थित पीतल मिल इलाके में किंग स्टोर के नाम से संकेत जैन की तीन मंजिला स्टेशनरी और गिफ्ट सामान की दुकान है। रात करीब दो बजे स्टेशनरी दुकान में आग लगी थी, जिसने देखते ही देखते इतना विकराल रूप धारण कर लिया कि आग पर काबू पाने के लिएविदिशा के साथ साथ आसपास के शहरों से फायर ब्रिगेड बुलानी पड़ी।
यह भी पढ़ें- काले हिरण की पोस्टमार्टम रिपोर्ट में चौकाने वाला खुलासा, शिकार के लिए मारी गई थी गोली

लोगों को सुरक्षित निकाला

क्षितिज शर्मा के अनुसार, हादसे में कोई जनहानि नहीं हुई है। दुकान के बगल में एक आवास था, जिसे समय रहते खाली करा लिया गया। कुछ ही दूर पर एक शराब दुकान भी है, लेकिन वहां तक आग नहीं पहुंचती इससे पहले ही उसपर काबू पा लिया गया। पुलिस अधीक्षक अतुल कुमार सिंह का कहना है कि करीब 4 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने का कारण फिलहाल, स्पष्ट नहीं है, शुरुआती पड़ताल में सामने आया है कि संभवत शॉर्ट सर्किट से आग लगी होगी।
यह भी पढ़ें- शर्मनाक : 2 थानों के विवाद में उलझी लाश, 24 घंटे सड़क किनारे पड़ी रही, जानें मामला

इलाके में फैली दहशत

Massive Fire
इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि आग का स्वरूप इतना भयावह था कि जिसे देखकर इलाके में दहशत फैल गई। खास बात ये रही कि आग लगने के कारण दुकान से लगातार जोरदार धमाकों की आवाजें गूंज रही थीं। इससे लोग डरकर घरों से बाहर आ गए थे। अगर आग पर जल्दी काबू न पाया जाता तो वो विकराल रूप धारण कर सकती थी।

Hindi News / Vidisha / 3 मंजिला बिल्डिंग में भीषण आग, स्टेशनरी शॉप के धमाकों से गूंजा इलाका, 4 शहरों की फायर ब्रिगेड आग बुझाने में लगी

ट्रेंडिंग वीडियो