scriptVaranasi:बच्चे के खरीद-फरोख्त का खुलासा,50 हजार में हुआ नवजात का सौदा, एयरपोर्ट से 2 गिरफ्तार | Varanasi: Child trade exposed, newborn sold for 50 thousand rupees, 2 arrested from airport | Patrika News
वाराणसी

Varanasi:बच्चे के खरीद-फरोख्त का खुलासा,50 हजार में हुआ नवजात का सौदा, एयरपोर्ट से 2 गिरफ्तार

Varanasi बाबतपुर एयरपोर्ट पर एक महिला को गिरफ्तार किया गया। पूछताछ के बाद पता चला की महिला के साथ जो बच्चा है वो खरीदा हुआ है। महिला बच्चे को वाराणसी के एक अस्पताल से खरीदी थी और बैंगलुरु अपने बहन को देने जा रही थी। पुलिस मामले की जांच कर रही है।अस्पताल के संचालक को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

वाराणसीAug 23, 2024 / 09:12 pm

Aman Pandey

Varanasi के बाबतपुर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर अकासा एयरलाइन्स के कर्मचारियों की चौकसी से बच्चा खरीद-फरोख्त के मामले में पुलिस को सफलता मिली है। एक महिला महज 6 दिन के बच्चे को लेकर एक पुरुष के साथ बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंची। महिला ने उस 6 दिन के बच्चे का भी टिकट करवा दिया था। तीनों को बोर्डिंग पास भी जारी कर दिया गया। जब अकासा एयरलाइन्स के कर्मचारियों की नजर इनपर पड़ी तो उन्हें संदेह हुआ। इसके बाद उन्होंने तुरंत CISF को सूचित किया और उन्हें रोक लिया। 
क्या थी महिला की संदेहास्पद हरकते ?

Varanasi, Child trafficking, crime, crime in UP, Child trafficking in UP, UP Police, varanasi police,

CISF ने दी पुलिस को सुचना 

CISF ने पुलिस को सुचना दी जिसके बाद पुलिस ने इसकी जांच शुरू कर दी। पुलिस की जांच में एक के बाद एक कड़ियां जुड़ती गईं। पुलिस ने जिस हॉस्पिटल से बच्चा ख़रीदा था उस हॉस्पिटल के संचालक को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के लगातार दबिश के बाद यह पता चला की Varanasi चंदौली बॉर्डर पर दुलहीपुर के अस्पताल और उसके आस-पास यह रैकेट चल रहा था।
यह भी पढ़ें

Jhansi की लड़की की खौफनाक साजिश, प्रेमी नहीं आया तो खुद ही भरी मांग फिर …

मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारी

मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी सत्यजीत सिंह ने महिला से पूछताछ की और अपने आला अधिकारीयों को मामले से अवगत कराया। इसके बाद DCP मनीष सांडिल्य, ADCP आकाश पटेल और ACP पिंडरा आकाश पटेल एयरपोर्ट पर पहुंच गए। महिला से CISF कंट्रोल रुम में पूछताछ किया गया। पूछताछ से पता चला की महिला का नाम निधि सिंह उम्र 35 साल है जो दुलहीपुर के केबी हॉस्पिटल से डॉ अमजद खान से 50 हजार में बच्चा खरीदी है। 
महिला ने बताया कि उसकी बहन बंगलुरु में रहती है जो निःसंतान है। उसके लिए वो इस बच्चे को खरीदी है। पुलिस ने देर रात अस्पताल पर दबिश देकर संचालक को उसके घर से गिरफ्तार कर लिया। फूलपुर थाना प्रभारी ने बताया “महिलाओं को बहला-फुसलाकर पैसों की लालच देकर बच्चे को खरीद लेते हैं। उसके बाद निःसंतान लोगों को ऊंचे दामों में बेच देते हैं। 17 अगस्त को इस बच्चे का जन्म हुआ था। महिला बच्चे को अपने पास नहीं रखना चाहती थी। डॉ. जमील खान ने निधि से संपर्क कर बच्चे को 50 हजार में बेच दिया। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान राजाराम पटेल के बेटे अशोक कुमार पटेल के र्रोप में हुई है जो मिर्ज़ापुर के टेटुआ नारायणपुर का रहने वाला है।  

Hindi News/ Varanasi / Varanasi:बच्चे के खरीद-फरोख्त का खुलासा,50 हजार में हुआ नवजात का सौदा, एयरपोर्ट से 2 गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो