scriptवाराणसी कैंट की बजाय अब इस स्टेशन से चलाई जा सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस | train 18 may be run from manduadih railway station | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी कैंट की बजाय अब इस स्टेशन से चलाई जा सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

रेल मंत्रालय ने तेज की कवायद

वाराणसीApr 04, 2019 / 12:02 pm

Sunil Yadav

वाराणसी कैंट की बजाय अब इस स्टेशन से चलाई जा सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

वाराणसी कैंट की बजाय अब इस स्टेशन से चलाई जा सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

वाराणसी. देश में निर्मित पहली सेमी हाईस्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस को अब वाराणसी कैंट की बजाय मंडुआडीह से चलाया जा सकता है। इसे लेकर रेल मंत्रालय ने कवाय तेज कर दी है। सब कुछ ठीक रहा तो अप्रैल महीने से ही वंदे भारत एक्सप्रेस वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन की बजाय मंडुआडीह रेलवे स्टेशन से चलायी जाएगी।
बता दें कि देश में निर्मित पहली हाईस्पीड ट्रेन-18 का संचालन अभी फिलहाल वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से किया जा रहा है। यह ट्रेन पहले जंघई के रास्ते वाराणसी कैंट पहुंच रही थी। अब इसे ट्रायल के तौर पर मंडुआडीह के रास्ते चलाया जा रहा है। सूत्रों की माने तो वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन पर यात्रीयों के भारी दवाब को देखते हुए वंदेभारत को मंडुआडीह से चलाया जा रहा है। ताकि यहां यात्रीयों के दबाव कम होने के चलेते बेहतर सुविधाए मिल सके। वही दूसरीओर मंडुआडीह रेलवे स्टेशन का आधुनिकीकरण करने के बाद यहां यात्री सुविधाओं में खासा इजाफा हुआ है। साथ ही दूसरी वजह वंदे भारत के चलते कैंट रेलवे स्टेशन पर आने वाली अन्य गाड़ीयों को आउटर पर लम्बा इंतजार करना पड़ता है और वह लेट हो जाती है। सूत्रों की माने तो वंदे भारत को 15 अप्रैल से मंडुआडीह से चलाया जा सकता है।

Hindi News/ Varanasi / वाराणसी कैंट की बजाय अब इस स्टेशन से चलाई जा सकती है वंदे भारत एक्सप्रेस

ट्रेंडिंग वीडियो