scriptवाराणसी में सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा 2014 के बाद बदला है भारत | Big statement of CM Yogi in Varanasi, said India has changed after 2014 | Patrika News
वाराणसी

वाराणसी में सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा 2014 के बाद बदला है भारत

Varanasi में सीएम योगी ने बड़ा बयान दिया है। सीएम योगी ने कहा है कि देश में 2014 के बाद बड़े बदलाव हुए हैं। काशी के साथ-साथ प्रदेश भी आगे बढ़ रहा है। 2014 से पहले देश में अराजकता और तनाव का माहौल था। 

वाराणसीSep 17, 2024 / 03:16 pm

Nishant Kumar

CM Yogi in Varanasi

CM Yogi in Varanasi

Varanasi में सीएम योगी ने बड़ा बयान दिया है। वाराणसी दौरे पर सीएम योगी ने देश में 2014 के पहले और अब के हालात पर बात की है। सीएम योगी ने कहा है कि जैसे काशी बदली है वैसे ही उत्तर प्रदेश में भी बदलाव आया है। 2014 के पहले देश बहुत पीछे था। 

2014 के पहले कैसा भारत था?

सीएम योगी ने कहा कि 2014 के पहले देश की सुरक्षा खतरे में थी और अराजकता का माहौल था। लोगों में विश्वास की कमी थी। देश में अलगाववाद, उग्रवाद, नक्सलवाद और आतंकवाद चरम पर था। भ्रष्टाचार तब के सरकार की पहचान बन गयी थी और युवा बेरोजगार था। बुनियादी सुविधाओं की कमी थी और स्वरोजगार को कोई प्रोत्साहन नहीं था।

2047 तक का रोड मैप

सीएम योगी ने कहा कि क्या कभी कोई सोचता था की काशी का इतना सुन्दर सौंदर्यीकरण होगा, यहां के मठ और मंदिरों में इतनी अच्छी व्यवस्था होगी। आज से दस वर्ष पहले क्या कोई सोच पता था कि राम मंदिर बनेगा। कश्मीर में धारा 370 हटेगी। गरीबो को घर मिलेगा। आज सब संभव हुआ है। भारत देश की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन चूका है। मोदी जी ने 2047 तक का रोड मैप बना दिया है। 
यह भी पढ़ें

नए रूट चार्ट के विरोध में वाराणसी में ई-रिक्शा चालकों ने किया प्रधानमंत्री संसदीय कार्यालय का घेराव

स्कूल में होगा स्मार्टक्लास 

सीएम योगी ने कहा कि देव शिल्पी के जन्मदिन के दिन नए भारत के शिल्पी का जन्मदिन है। पीएम मोदी ने देश को विजन दिया है। इस विजन में डिजिटल इंडिया है। डिजिटल इंडिया के तहत आज काशी के सभी स्कूल में स्मार्टक्लास भी शुरू किया गया।  

Hindi News/ Varanasi / वाराणसी में सीएम योगी का बड़ा बयान, कहा 2014 के बाद बदला है भारत

ट्रेंडिंग वीडियो