scriptतीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी, मां गंगा- बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन | PM Narendra Modi visit kashi 18th june Darshan Baba Vishwanath maa Ganga aarti | Patrika News
वाराणसी

तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी, मां गंगा- बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

तीसरी बार सत्ता संभालने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। इस दौरान पीएम मोदी बाबा काशी विश्वनाथ का दर्शन करेंगे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में शामिल होंगे।

वाराणसीJun 17, 2024 / 06:42 pm

Anand Shukla

PM Narendra Modi visit kashi 18th june Darshan Baba Vishwanath maa Ganga aarti
तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी पहुंचेंगे। 18 वीं लोकसभा चुनाव के नतीजे के बाद मंगलवार को पीएम मोदी पहली बार अपनी संसदीय क्षेत्र की जनता का धन्यवाद करने के लिए वाराणसी पहुंचे रहे हैं। पीएम मोदी के स्वागत में काशीवासी और भाजपा कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हैं। इस दौरान पीएम मोदी सेवापुरी विधानसभा स्थित मेंहदीगंज में किसान सम्मान सम्मेलन को संबोधित करेंगे। इसके साथ ही पीएम मोदी काशी विश्वनाथ मंदिर में दर्शन- पूजन करेंगे और दशाश्वमेध घाट पर गंगा आरती में भी शामिल होंगे।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर शाम लगभग 3: 30 बजे पहुंचेंगे। वहां से मेंहदीगंज जनसभा स्थल पर हेलीकॉप्टर से जाएंगे और पीएम मोदी किसानों की जनसभा को सम्बोधित करेंगे। प्रधानमंत्री डीबीटी के माध्यम से लगभग 20 हजार करोड़ की किसान सम्मान निधि लगभग 9.26 करोड़ लाभार्थी किसानों के खाते में ट्रांसफर करेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्वयं सहायता समूह की 30,000 महिलाओं को प्रमाण पत्र भी देंगे।

बाबा विश्वनाथ के दरबार में जाएंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी नामांकन के पहले बाबा विश्वनाथ और मां गंगा का दर्शन करने गए थे। चुनाव जीतने और प्रधानमंत्री पद की हैट्रिक लगाने के बाद एक बार फिर मंगलवार को वे बाबा विश्वनाथ के दरबार में पहुंचेंगे। इसके साथ ही दशाश्वमेध पर माँ गंगा का दर्शन- आरती में भी शामिल होंगे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट पर पीएम की अगवानी करने के बाद सभी कार्यक्रम में साथ रहेंगे। प्रधानमंत्री रात्रि विश्राम बरेका में करेंगे। 19 जून की सुबह वे दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

पीएम के स्वागत में जुटी काशी

प्रधानमंत्री के स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ काशी की जनता भी जुटी है। भाजपा कार्यकर्ता बाबतपुर स्थित लाल बहादुर शास्त्री अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के साथ ही मेहंदीगंज ग्राम सभा स्थल पर भव्य स्वागत करेंगे। पुलिस लाइन से लेकर दशाश्वमेध घाट और विश्वनाथ मंदिर गेट नंबर चार तक पूरे यात्रा मार्ग में काशीवासियों संग भाजपा कार्यकर्ता ढोल, नगाड़ा, डमरू दल के साथ शंखनाद, गुलाब की पंखुड़ियों की वर्षा कर पीएम मोदी का जोरदार स्वागत करेंगे।

Hindi News/ Varanasi / तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद दो दिवसीय दौरे पर काशी पहुंचेंगे नरेंद्र मोदी, मां गंगा- बाबा विश्वनाथ का करेंगे दर्शन

ट्रेंडिंग वीडियो