scriptपीएम मोदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की रखी नींव, बोले- ये केवल एक मैदान नहीं बल्कि भविष्य के भारत का प्रतीक | PM Modi lay foundation stone of International Cricket Stadium | Patrika News
वाराणसी

पीएम मोदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की रखी नींव, बोले- ये केवल एक मैदान नहीं बल्कि भविष्य के भारत का प्रतीक

PM Modi Visit to Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज वाराणसी के दौरे पर हैं। शनिवार को उन्होंने एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखी।

वाराणसीSep 23, 2023 / 04:37 pm

Anand Shukla

PM Modi lay foundation stone of International Cricket Stadium in stadium

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि काशी आने पर जो मुझे आनंद मिलता है।

PM Modi Visit to Varanasi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानी शनिवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के वाराणसी पहुंचे। इस मौके पर बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला, सचिन तेंदुलकर, सुनील गावस्कर, कपिल देव, रवि शास्त्री सहित कई दिग्गज मौजूद रहे। इसके अलावा पीएम मोदी पूरे उत्तर प्रदेश में लगभग 1,115 करोड़ रुपये की लागत से बने 16 अटल आवासीय विद्यालयों का भी उद्घाटन करेंगे।
पीएम मोदी अपने एक दिवसीय दौरे के दौरान काशी संसद सांस्कृतिक महोत्सव 2023 के समापन समारोह में भी हिस्सा लेने वाले हैं। पीएम मोदी जिस क्रिकेट स्टेडियम की आधारशिला रख रहे हैं, उसे लगभग 450 करोड़ रुपये की लागत से 30 एकड़ क्षेत्र में विकसित किया जा रहा है। बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के अधीन राज्य सरकार ने भूमि अधिग्रहण के लिए 121 करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। वहीं, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड स्टेडियम बनाने के लिए 330 करोड़ रुपये का निवेश करेगा।
https://twitter.com/AHindinews/status/1705507111147630884?ref_src=twsrc%5Etfw
ये स्टेडियम पूर्वांचल के लिए साबित होगा वरदान
अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम की नींव रखने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि वाराणसी में आज एक अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास किया गया है। ये स्टेडियम न सिर्फ वाराणसी के लिए बल्कि पूर्वांचल के युवाओं के लिए एक वरदान जैसा होगा। ये स्टेडियम जब बनकर तैयार हो जाएगा तो इसमें एक साथ 30,000 से अधिक लोग बैठकर मैच देख पाएंगे।

दूसरा शिवशक्ति का स्थान कांशी में है: पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज मैं एक ऐसे दिन काशी आया हूं जब चंद्रमा के शिव शक्ति बिंदु तक पहुंचने का भारत का एक महीना पूरा हो रहा है। शिव शक्ति यानी वो स्थान जहां बीते महीने की 23 तारीख को हमारा चंद्रयान लैंड हुआ था। एक शिव शक्ति का स्थान चंद्रमा पर है और दूसरा स्थान मेरी काशी में है।

Hindi News/ Varanasi / पीएम मोदी ने इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की रखी नींव, बोले- ये केवल एक मैदान नहीं बल्कि भविष्य के भारत का प्रतीक

ट्रेंडिंग वीडियो