scriptKashi Vishwanath: अब सावन के सोमवार को काशी विश्वनाथ का करें ऑनलाइन रुद्राभिषेक, देने होंगे इतने रुपये | online Rudra Abhishek on Monday of Sawan in Kashi Vishwanath temple | Patrika News
वाराणसी

Kashi Vishwanath: अब सावन के सोमवार को काशी विश्वनाथ का करें ऑनलाइन रुद्राभिषेक, देने होंगे इतने रुपये

Kashi Vishwanath: सावन के सोमवार को श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन रुद्राभिषेक, ज्योतिर्लिंग का दर्शन और स्वर्ण शिखर का दर्शन कर सकेंगे। इसकी जानकारी काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक डॉ. सुनील कुमार वर्मा ने दी।

वाराणसीAug 09, 2023 / 12:35 pm

Aman Pandey

kashi visvnath mandir

अब सावन के सोमवार को श्रद्घालु काशी विश्वनाथ का ऑनलाइन रुद्राभिषेक करा सकेंगे।

Kashi Vishwanath: बाबा विश्वनाथ का घर बैठें भी आप रुद्राभिषेक कर सकते हैं। मंदिर प्रशासन ने इसके लिए नई सेवा की शुरुआत की है। सावन के महीने में भक्तों की भीड़ को देखते हुए मंदिर प्रशासन ने ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था की है। पिछले सोमवार को इसका सफल ट्रायल किया गया, जिसके बाद अब भक्त सावन के सोमवार को भगवान भोलेनाथ का रुद्राभिषेक कर सकेंगे।
अब तक सावन में होने वाली भीड़ के चलते श्रद्धालु सोमवार को रुद्राभिषेक नहीं करा पाते थे। इससे बाबा के भक्तों को निराशा हाथ लगती थी। काशी विश्वनाथ मंदिर के मुख्य कार्यपालक डॉक्टर सुनील कुमार वर्मा ने बताया कि ऑनलाइन रुद्राभिषेक कराने की व्यवस्था मंदिर में पहले से ही है। इसका पूर्व में ही 700 का टिकट निर्धारित है। पहले यह व्यवस्था सावन के सोमवार के दिन लागू नहीं होती थी, लेकिन इसको फिर से शुरू किया गया है, ताकि सोमवार के दिन श्रद्धालु घर बैठे ही ऑनलाइन रुद्राभिषेक, ज्योतिर्लिंग का दर्शन और स्वर्ण शिखर का दर्शन कर सकें।
ऐसे होगी बुकिंग

रुद्राभिषेक के लिए मंदिर के आधिकारिक वेबसाइट www.shrikashivishwanath.org पर विजिट कर टिकट बुक करना होगा। उसके बाद, मंदिर की ओर से नियुक्त अर्चक मंदिर में ऑनलाइन माध्यम से भक्तों से जुड़ कर ये रुद्राभिषेक कराएंगे और भक्तों को बाबा का दर्शन कराएंगे।

Hindi News / Varanasi / Kashi Vishwanath: अब सावन के सोमवार को काशी विश्वनाथ का करें ऑनलाइन रुद्राभिषेक, देने होंगे इतने रुपये

ट्रेंडिंग वीडियो