scriptUP NEWS: RO/ARO पेपर लीक में गिरफ्तार आरोपी दे चुका है PCS का इंटरव्यू | The accused arrested in RO ARO paper leak has already given PCS interview | Patrika News
यूपी न्यूज

UP NEWS: RO/ARO पेपर लीक में गिरफ्तार आरोपी दे चुका है PCS का इंटरव्यू

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार एक आरोपी की असलियत जानकर अधिकारी भी अचंभित रह गए। पता चला कि आरोपी पीसीएस का साक्षात्कार भी दे चुका है।

प्रयागराजJun 26, 2024 / 06:14 am

Krishna Rai

PAPER LEAK: यूपीपीएससी उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित कराई गई समीक्षा अधिकारी सहायक समीक्षा अधिकारी की प्रारंभिक परीक्षा के पेपर लीक मामले में गिरफ्तार सुभाष प्रकाश बिहार पीसीएस का साक्षात्कार भी दे चुका है। चयन न होने पर उसने पटना स्थित एक कालेज में अध्यापन का कार्य शुरू किया था। मगर इसी बीच वह सरकारी नौकरी के लालच में पेपर लीक के मास्टर माइंट राजीव नयन के गैंग के संपर्क में आ गया।
पहले बीटेक और फिर एमटेक करने वाले सुभाष प्रकाश ने खुद आरओ और एआरओ की परीक्षा के लिए आवेदन किया था।
गिरफ्तार सुभाष प्रकाश का परीक्षाकेंद्र वाराणसी में था। जहां पहुंचकर वह परीक्षा में शामिल हुआ था। चौकाने वाली बात यह आई कि एसटीएफ को पता चला कि भोपाल के कोमल होटल में उसने लीक हुए पेपर का उत्तर भी परीक्षार्थियों को रटवाया था।
पढ़ाई में होशियार था सुभाष प्रकाश
बिहार के मधुबनी निवासी सुभाष प्रकाश पढऩे में काफी होशियार था। बीटेक और एमटेक की पढ़ाई के बाद उसने कई प्रतियोगी परीक्षाओं में हिस्सा लिया था। खासबात यह थी कि उसको तकनीकि की अच्छी जानकारी थी और उसका पूरा फायदा पेपर लीक सरगना राजीव नयन मिश्रा का गिरोह लिया करता था।

Hindi News/ UP News / UP NEWS: RO/ARO पेपर लीक में गिरफ्तार आरोपी दे चुका है PCS का इंटरव्यू

ट्रेंडिंग वीडियो