scriptPolitics: रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर: सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला | 'Accidental Hindus' brought up in Roman culture can't tolerate Ram temple: cm yogi attacks Congress | Patrika News
लखनऊ

Politics: रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर: सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला

Politics: सीएम योगी का चुनावी मंच से कांग्रेस पर जोरदार प्रहार, राम मंदिर और सनातन संस्कृति के मुद्दे पर तीखा वार.

लखनऊOct 01, 2024 / 07:51 am

Ritesh Singh

BJP Attack on Congress

BJP Attack on Congress

 Politics: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में विधानसभा चुनावों के मद्देनजर चार चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए कांग्रेस पर तीखे हमले किए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेता, जिन्हें उन्होंने ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ करार दिया, राम मंदिर के निर्माण को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं। सीएम योगी ने अपने संबोधन में कहा कि 500 वर्षों का लंबा इंतजार समाप्त हो गया है, और 22 जनवरी 2024 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कर-कमलों से भगवान श्री रामलला अयोध्या धाम में विराजमान हो जाएंगे।
यह भी पढ़ें

PM Surya Ghar Yojana: पीएम सूर्य घर योजना का लाभ लेने में लखनऊ सबसे आगे, जानें कैसे करें रजिस्ट्रेशन

योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि “रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ राम मंदिर का निर्माण और उसकी प्रतिष्ठा को बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं।” उन्होंने कहा कि जो लोग भगवान राम का सम्मान नहीं करते, वे देश के लिए कभी ईमानदार नहीं हो सकते।

राम की संस्कृति और रोम की संस्कृति का अंतर

अपने भाषण में योगी आदित्यनाथ ने ‘राम की संस्कृति’ और ‘रोम की संस्कृति’ के बीच फर्क बताते हुए कहा कि राम की संस्कृति में पला-बढ़ा व्यक्ति भगवान श्रीराम की मर्यादा का पालन करते हुए सदियों तक संघर्ष करता रहा और अंततः अयोध्या में भगवान रामलला का भव्य मंदिर बन सका। वहीं, उन्होंने आरोप लगाया कि रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ इस महान उपलब्धि को समझने और स्वीकारने में असमर्थ हैं।
यह भी पढ़ें

Mission Shakti 05: नवरात्रि से पहले योगी सरकार का ‘ऑपरेशन मजनू’ और ‘मानव तस्करी’ पर सख्त निर्देश

उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस का इतिहास देश को विभाजित करने का रहा है। सीएम योगी ने कहा, “जो राम का नहीं, वो हमारे किसी काम का नहीं।”

राहुल गांधी के बयान पर पलटवार

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस सांसद राहुल गांधी के उस बयान पर भी पलटवार किया, जिसमें उन्होंने राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को ‘नाच-गाना’ कहा था। योगी ने कहा कि जो लोग कहते हैं कि अयोध्या में राम मंदिर के उद्घाटन पर नाच-गाना हो रहा था, उनका खानदान खुद ही हमेशा से नाच-गाना करता रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर सनातन धर्म और हिंदू संस्कृति का अपमान करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस पर राम मंदिर के खिलाफ साजिश रचने का आरोप

सीएम योगी ने आरोप लगाया कि 1526 में राम मंदिर को तोड़कर वहां गुलामी का प्रतीक ढांचा खड़ा कर दिया गया था, और मुगलों और अंग्रेजों ने हिंदू धर्म और संस्कृति को समाप्त करने का प्रयास किया। लेकिन, जब आजाद भारत की पहली सरकार बनी, तो कांग्रेस ने भी देश को गौरव के साथ खड़ा नहीं होने दिया। उन्होंने कहा कि 2014 में नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने और 2017 में उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार बनने के बाद इस समस्या का समाधान हो सका।
यह भी पढ़ें

Ayodhya News: बदल गई अयोध्या की तस्वीर, सूर्यकुंड व गुप्तार घाट बने आकर्षण का केंद्र

डबल इंजन सरकार की उपलब्धियां

योगी आदित्यनाथ ने हरियाणा में भाजपा की डबल इंजन सरकार की तारीफ करते हुए कहा कि डबल स्पीड से विकास कार्य हो रहे हैं। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में थी, तो उसने देश के संसाधनों का उपयोग गरीबों के बजाय अपने घर भरने के लिए किया। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार ने देश के संसाधनों को गरीब, कमजोर, दलित, और वंचित तबकों के लिए समर्पित किया।

अयोध्या मंदिर और आर्टिकल 370 पर चर्चा

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हुआ और धारा 370 को समाप्त किया गया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर के विरोध के बावजूद धारा 370 को संविधान में जोड़कर कश्मीर को अलग दर्जा दिया, जिससे देश आतंकवाद की चपेट में आ गया। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस ने हिंदुओं के बीच फूट डालने का प्रयास किया और उन्हें आपस में लड़ाया।

हरियाणा की जनता को संदेश

सीएम योगी ने हरियाणा की जनता को वीरभूमि का सम्मान देते हुए कहा कि यहां के किसानों और जवानों का देश के प्रति योगदान अद्वितीय है। उन्होंने कहा कि हरियाणा के लोग कांग्रेस को पहचान चुके हैं और जानते हैं कि कांग्रेस देश के साथ गद्दारी करेगी। योगी ने कहा कि कांग्रेस केवल अपने घर भरने में लगी रही, जबकि भाजपा की सरकार ने गरीबों और वंचितों के लिए काम किया।

हरियाणा की चुनावी राजनीति में भाजपा का विजन

हरियाणा में हो रहे विधानसभा चुनावों के दौरान भाजपा अपने डबल इंजन सरकार के मॉडल को पेश कर रही है, जो तेज गति से विकास और गरीब कल्याण के लिए समर्पित है। योगी आदित्यनाथ ने अपने भाषण के दौरान कांग्रेस के शासनकाल को भ्रष्टाचार और लूट का युग करार देते हुए जनता से भाजपा को वोट देने की अपील की।

Hindi News / Lucknow / Politics: रोम की संस्कृति में पले-बढ़े ‘एक्सीडेंटल हिंदू’ नहीं बर्दाश्त कर पा रहे राम मंदिर: सीएम योगी का कांग्रेस पर हमला

ट्रेंडिंग वीडियो