scriptED का डर दिखाकर मेडिकल कॉलेज के सीएमएस से 36 लाख की ठगी, जानिए पूरा मामला | 36 lakhs grabbed from CMS by showing fear of ED | Patrika News
मुजफ्फरनगर

ED का डर दिखाकर मेडिकल कॉलेज के सीएमएस से 36 लाख की ठगी, जानिए पूरा मामला

ठगों ने सीएमएस से कहा कि आपके लखनऊ वाले बैंक खाते से अनाधिकृत लेन-देन हुआ है। इस तरह डराकर 30 लाख हड़प लिए।

मुजफ्फरनगरMay 30, 2024 / 12:00 am

Shivmani Tyagi

CG Cyber Crime
मंसूरपुर थाना क्षेत्र में स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज के प्रमुख चिकित्सक (CMS) को प्रवर्तन निदेशालय यानी (ED) का डर दिखाकर 36.88 लाख रुपए ठग लिए गए। बाद में पता चलने पर सीएमएस पुलिस थाने पहुंचे और पूरी घटना बताई। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। आरोपियों की धरपकड़ के लिए जांच शुरू कर दी गई है।
मूल रूप से अहमदाबाद के आनंद मिलन टावर शाही बाग के रहने वाले डॉक्टर कीर्तिगिरी गोस्वामी यहां बेगराजपुर स्थित मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज में तैनात हैं। एक मार्च को खुद को ईडी का अधिकारी बताकर एक साइबर ठग ने इन्हे फोन किया। इसी ठग ने अगले दिन खुद को पुलिस बताते हुए कहा कि लखनऊ के आमबाग पुलिस स्टेशन से सुनील मिश्रा बोल रहा हूं। इसके बाद तीसरी काॅल करके कॉलर ने खुद को लखनऊ का डीसीपी एसवी सिरोडकर बताया। इन्होंने सीएमएस से कहा कि आपके लखनऊ वाले बैंक खाते से अनाधिकृत लेनदेन हुआ है। इसके बाद उन्हे वाट्सएप पर एक ईडी का फर्जी वारंट भी भेजा गया।
इस तरह सीएमएस डर गए। इसी बीच साइबर ठगों ने सीएमएस से अपने बैंक खाते में कुछ पैसे भेजने की बात कही। इस तरह इन ठगों ने प्रमुख चिकित्साधिकारी से एक के बाद एक कुल 36.88 लाख रुपए हड़प लिए। जब तक सीएमएस को पता चला कि उनके साथ ठगी हुई है तब तक 36 लाख रुपये से अधिक रकम जा चुकी थी। मंसूरपुर थाना पुलिस ने अब सीएमएस की तहरीर पर मामला दर्ज किया है।

Hindi News/ Muzaffarnagar / ED का डर दिखाकर मेडिकल कॉलेज के सीएमएस से 36 लाख की ठगी, जानिए पूरा मामला

ट्रेंडिंग वीडियो