scriptबड़ी खबर:उत्तराखंड STF ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री, कई जिलों में हो रही थी सप्लाई | Patrika News
यूपी न्यूज

बड़ी खबर:उत्तराखंड STF ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री, कई जिलों में हो रही थी सप्लाई

Fake liquor factory caught:उत्तराखंड में एसटीएफ और पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। संयुक्त टीम ने काशीपुर में नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ करते हुए भारी मात्रा में माल बरामद किया है। इस मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार भी किया गया है।

लखनऊAug 24, 2024 / 01:01 pm

Naveen Bhatt

STF has caught fake liquor factory in Uttarakhand

उत्तराखंड में एसटीएफ ने नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है

Fake liquor factory caught:उत्तराखंड एसटीएफ और पुलिस ने आईटीआई थाना क्षेत्र में नकली शराब की फैक्ट्री पकड़ी है। एसटीएफ के एसएसपी आयुष अग्रवाल ने बताया कि राज्य में बढ़ते नशे की प्रवृति की रोकथाम के लिए सीएम पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर ‘ड्रग्स-फ्री देवभूमि’ अभियान चलाया जा रहा है। एसटीएफ एसएसपी ने सीओ आरबी चमोला के निर्देंशन और प्रभारी निरीक्षक एमपी सिंह के नेतृत्व में टीम गठित कराई थी। टीम ने शुक्रवार रात यूएस नगर जिले के आईटीआई थाना क्षेत्र में छापेमारी करते हुए नकली शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। टीम ने नकली शराब की फैक्ट्री का संचालन कर रहे आरोपी अमनदीप सिंह पुत्र त्रिलोक सिंह निवासी को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में नकली शराब, रॉ मटेरियल और उपकरण बरामद किये।

कई जिलों में सप्लाई हो चुकी है नकली शराब

एसटीएफ की जांच में सामने आया है कि काशीपुर क्षेत्र में पकड़ी गई इस फैक्ट्री से नकली शराब के कई जखीरे नैनीताल, अल्मोड़ा और यूएस नगर सहित राज्य के कई जिले में सप्लाई हो चुके हैं। एसटीएफ को कई दिनों से सूचना मिल रही थी कि काशीपुर क्षेत्र में कहीं किसी मकान में नकली शराब बनाने की फैक्ट्री संचालित की जा रही है। गोपनीय सूचना के आधार पर टीम ने छापेमारी करते हुए नकली शराब फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

उत्तराखंड सरकार के होलोग्राम भी बरामद

टीम ने छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में गुलाब मार्का की तैयार नकली शराब, कैमिकल ,कच्चा माल व नकली शराब बनाने के उपकरण बरामद किये। इसके अलावा टीम ने उत्तराखण्ड सरकार के कूटरचित हजारों की संख्या में होलोग्राम भी बरामद किए। दो युवक किराए का मकान लेकर नकली शराब की फैक्ट्री संचालित कर रहे थे। टीम ने फैक्ट्री से इसके अलावा 25 पेटी नकली शराब, एक कार और अन्य सामान बरामद किया है।

यूपी से आ रहा था रॉ मेटेरियल

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि नकली शराब बनाने के लिए वह लोग यूपी से रॉ मैटेरियल मंगा रहे थे। रॉ मेटेरियल सप्लाई करने वाले उस शख्स की पूरी जानकारी एसटीएफ ने जुटा ली है। आरोपियों के खिलाफ थाना आईटीआई में मुकदमा दर्ज करा दिया गया है।
इन्होंने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री
एसटीएफ टीम में इंसपेक्टर एमपी सिंह के अलावा एसआई केजी मठपाल, एसआई बृजभूषण गुरुरानी, प्रकाश भगत, मुख्य आरक्षी जगपाल सिंह, रविंद्र सिंह बिष्ट, गोविंद सिंह बिष्ट, मोहित वर्मा, गुरवंत सिंह, दीपक भट्ट, चालक संजय कुमार, आबकारी टीम में निरीक्षक सोनू सिंह, कैलाश भट्ट, पुलिस टीम में एसआई प्रकाश बिष्ट और पुष्कर भट्ट शामिल रहे।

Hindi News / UP News / बड़ी खबर:उत्तराखंड STF ने पकड़ी नकली शराब की फैक्ट्री, कई जिलों में हो रही थी सप्लाई

ट्रेंडिंग वीडियो