scriptओवरलोडिंग वाहनों पर बड़ी कार्रवाई: 139 चालान डिफाल्टर, होंगे ब्लैक लिस्ट निरस्त होगा परमिट | Big action on overloaded vehicles: 139 challan defaulters | Patrika News
यूपी न्यूज

ओवरलोडिंग वाहनों पर बड़ी कार्रवाई: 139 चालान डिफाल्टर, होंगे ब्लैक लिस्ट निरस्त होगा परमिट

उन्नाव जिला प्रशासन ने लखनऊ, बाराबंकी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, जालौन और झांसी जिले के परिवहन विभाग को पत्र लिखा है। जिसमें 139 चालान के डिफाल्टर होने की जानकारी दी गई है। पत्र में वाहनों के परमिट और ब्लैक लिस्ट करने को कहा गया है।

कानपुरJun 19, 2024 / 07:19 pm

Narendra Awasthi

उत्तर प्रदेश के उन्नाव में अवैध परिवहन करने वाले वाहनों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की गई है। कुल 139 चालान डिफॉल्टर पाए गए हैं। जिनके खिलाफ संबंधित जिलों के परिवहन विभाग को पत्र भेजकर ब्लैक लिस्ट करने, परमिट निरस्त करने को कहा गया है। एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया कि जिलाधिकारी के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। एम-चेक एप (M-Check App) के माध्यम से ऑनलाइन चालान किया गया है। जिसमें यह जानकारी सामने आई है। अन्य जनपदों व प्रदेशों से आने वाले वाहनों में अवैध परिवहन की रोकथाम के लिए यह कार्रवाई की गई है।
यह भी पढ़ें

खुशखबरी: अन्य पिछड़ा वर्ग से शादी अनुदान के लिए मांगा गया आवेदन, अल्पसंख्यक पिछड़ा वर्ग को नहीं मिलेगा लाभ

एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया कि बालू, मौरंग, गिट्टी लदे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई की गई है। जिनके माध्यम से अवैध परिवहन किया जा रहा है। परिवहन विभाग के अधिकारियों के माध्यम से ‘एम-चेक एप’ से ऑनलाइन चालान किए जा रहे हैं। जो विभागीय पोर्टल पर उपलब्ध है। दो या दो से अधिक नोटिस वाले 55 वाहनों के कुल 139 चालान डिफॉल्टर पाए गए हैं

एडीएम वित्त एवं राजस्व ने बताया…

उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव परिवहन अनुभाग तीन लखनऊ के निर्देशों के अनुसार अवैध खनन और अवैध परिवहन के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई की जा रही है। जनपद में ऑनलाइन चालान किए जा रहे हैं। जिसमें 55 वाहनों को ब्लैक लिस्ट और परमिट निरस्त करने के लिए परिवहन विभाग को लिखा गया है। जिसमें उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, फतेहपुर, कानपुर देहात, कानपुर नगर, हमीरपुर, जालौन, झांसी जिले के परिवहन विभाग शामिल हैं। जिला प्रशासन की इस कार्रवाई से वाहन स्वामियों में हड़कंप मचा है।

Hindi News/ UP News / ओवरलोडिंग वाहनों पर बड़ी कार्रवाई: 139 चालान डिफाल्टर, होंगे ब्लैक लिस्ट निरस्त होगा परमिट

ट्रेंडिंग वीडियो